scriptVIDEO : गोदी में बच्चे को लिए खड़ी थी महिला, बदमाश चाकू दिखाकर बोला- यहां से चली जा नहीं तो काट डालूंगा | Two miscreants who created terror in Rajendra Nagar, were arrested | Patrika News

VIDEO : गोदी में बच्चे को लिए खड़ी थी महिला, बदमाश चाकू दिखाकर बोला- यहां से चली जा नहीं तो काट डालूंगा

locationइंदौरPublished: Nov 21, 2019 12:15:50 pm

राजेंद्र नगर में आतंक मचाने वाले दो बदमाश धराए, दो की तलाश जारी
6 नवंबर को किया था बांड ओवर
व्यापारियों का आरोप, सीएसपी धमकाने लगे

VIDEO : गोदी में बच्चे को लिए खड़ी थी महिला, बदमाश चाकू दिखाकर बोला- यहां से चली जा नहीं तो काट डालूंगा

VIDEO : गोदी में बच्चे को लिए खड़ी थी महिला, बदमाश चाकू दिखाकर बोला- यहां से चली जा नहीं तो काट डालूंगा

इंदौर. राजेंद्र नगर की स्कीम 103 में बेखौफ चाकू लहराने वाले बदमाशों में से दो को पुलिस ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। उधर, घटना का एक और सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें किराना दुकान में बदमाश एक गोदी में बच्चा लिए एक महिला को चाकू दिखाकर कह रहा है कि यहां से चली आओ, नहीं तो बच्चे को चाकू मार दूंगा। ये सुनकर महिला घबरा गई और तुरंत वहां से चली गई।
बदमाशों ने क्षेत्र में विनायक स्वीट्स, श्री राधे डेयरी, किफायती किराना, यूनिक मेडिकल व हेयर सैलून पर मंगलवार रात हथियार लेकर उत्पात मचाया था। इसके पहले उन्होंने तेजपुर गड़बड़ी में रुपए की मांग को लेकर दिनेश व मुकुल को चाकू मारे। राजेंद्र नगर पुलिस ने मामले में दो केस दर्ज किए हैं। बदमाशो की पहचान लक्की उर्फ गजेंद्र चौहान (25), सोनू उर्फ हेमंत पिता देवनारायण (23), गिरीश उर्फ पंडित नीरभवन (25), सोनू सोलंकी (22) निवासी तेजपुर गड़बड़ी के रूप में हुई है। बुधवार रात पुलिस ने सोनू उर्फ हेमंत और सोनू सोलंकी को गिरफ्तार कर लिया। इनसे राजेंद्रनगर थाने में दो फरार साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। घटना के बाद ये लोग अलग-अलग भागे थे।
VIDEO : गोदी में बच्चे को लिए खड़ी थी महिला, बदमाश चाकू दिखाकर बोला- यहां से चली जा नहीं तो काट डालूंगा
6 नवंबर को किया था बांड ओवर

लक्की पर 9 केस दर्ज हैं, जिसमें पांच हत्या के प्रयास, एक हत्या, मारपीट व अवैध वसूली के हैं। सोनू उर्फ हेमंत पर छह केस दर्ज हैं, जिनमें तीन हत्या के प्रयास, एक मारपीट व अवैध वसूली के हैं। दोनों के खिलाफ 6 नवंबर को पुलिस ने बांड ओवर की कार्रवाई की थी। गिरीश व सोनू सोलंकी पर कोई केस दर्ज नहीं है।
चार थानों की पुलिस सक्रिय

बदमाशों की तलाश में सीएसपी पुनीत गेहलोद के नेतृत्व में राजेंद्र नगर, चंदन नगर, द्वारकापुरी, अन्नपूर्णा थाने की चार टीमें बनाई गई है। पुलिस ने इनके परिजन से भी पूछताछ कर संभावित ठिकानों पर दबिश दी। एसपी पश्चिम अवधेश गोस्वामी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ दस हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।
व्यापारियों का आरोप, सीएसपी धमकाने लगे

स्कीम 103 में जिन पांच दुकानों पर मंगलवार रात बदमाशों ने उत्पात मचाया, वहां पर बुधवार सुबह सीएसपी पुनीत गेहलोद पहुंचे और व्यापारियों से घटना की जानकारी ली। व्यापारियों ने जब गल्ला लूटने की बात कही तो सीएसपी भडक़ गए। आरोप है कि उन्होंने व्यापारियों को धमकाने के लहजे में कहा, मामला सीएम तक पहुंच गया है। सब सही जानकारी ही देना। आरोपी पकड़े जाएंगे और उन्होंने लूट की घटना से इनकार किया तो व्यापारियों पर कार्रवाई की जाएगी। पीडि़त व्यापारियों का कहना है कि पुलिस बदमाशों की धरपकड़ करने की बजाए हमें ही डरा रही है। हम क्यों झूठी जानकारी देंगे। इस तरह से खुलेआम बदमाश आतंक मचाएंगे तो व्यापार कैसे करेंगे।
गश्त की पोल खुली

अलर्ट पुलिसिंग को लेकर गश्त, डॉयल 100, पीसीआर से मॉनिटरिंग का दावा अफसर करते हैं, लेकिन इस घटना ने उनकी सक्रियता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस अफसरों की माने तो रात 7.45 से 8 बजे तक तेजपुर गड़बड़ी व स्कीम 103 में बदमाशों ने उत्पात मचाया। 8.01मिनट पर पुलिस को जानकारी मिली तो 5-7 मिनट में तेजपुर गड़बड़ी पहुंचे। यहां से स्कीम 103 में विवाद की जानकारी मिली। लेकिन, गश्ती दल सक्रिय होता तो बदमाशों के खुलेआम लोगों को धमकाने की घटना की जानकारी पहले ही लग जाती और उन्हें मौके से ही पकड़ा जा सकता था।
फील्ड से नदारद सीएसपी-टीआइ

शाम के समय कई थाना क्षेत्रों में चाकूबाजी व लूट की घटनाएं हो रही हैं। पीडि़त जब थाने पहुंचता है तो उससे आवेदन लेकर टरका दिया जाता है। रात में जब पुलिस अफसर व स्टाफ को फील्ड में होना चाहिए तो वे थाने में जमे रहते हैं। सीएसपी व टीआइ तो फील्ड में नजर नहीं आते। न ही शनिवार रात के अलावा किसी चेकिंग पाइंट दिखाई देते हैं।
इसका अब तक नहीं लगा सुराग

24 दिसंबर 2018 को केसरबाग रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में रुपए निकालने इंजीनियर निर्मित पटेल पत्नी व दो साल की बेटी के साथ पहुंचे थे। तभी नकाबपोश बदमाश ने एटीएम में घुसकर उनकी दो साल की बच्ची के सिर पर पिस्टल अड़ाकर रुपए की मांग की। एटीएम से दस हजार रुपए निकलवाने के बाद वह भाग निकला। इसका सीसीटीवी वीडियो सामने आने पर काफी हंगामा मचा। लेकिन, अब तक पुलिस बदमाश को नहीं पकड़ सकी।
बाणगंगा में भी घटना का दावा

बाणगंगा मेन रोड पर अपना चौपाटी में 14 नवंबर पहुंचे दो बदमाशों ने गल्ले पर बैठे दुकान मालिक प्रकाश सोलंकी के रिश्तेदार से रुपए मांगे। मालिक से फोन पर बात करने के लिए दबाव बनाया। फोन पर प्रकाश से बात कराई तो मोबाइल ही ले लिया। उसके साथी ने काउंटर पर रखा सामान फेंकना शुरू कर दिया। करीब ५ मिनट तक बदमाश वहां उत्पात मचाते रहे। दुकान मालिक का दावा है कि उससे मोबाइल ले जाने वाला बदमाश वही है, जिसने राजेंद्र नगर में चाकू दिखाकर दुकानदारों को धमकाया। उसने फुटेज देखकर उन्हें पहचाना है। मामले की शिकायत १४ नवंबर को ही बाणगंगा थाने पर दर्ज करवा दी थी।
फुटेज नहीं मिल रहे

एसपी पश्चिम अवधेश गोस्वामी ने बताया, राजेंद्र नगर व बाणगंगा की घटना में नजर आ रहे बदमाश अलग हैं। दोनों घटनाओं के फुटेज नहीं मिल रहे। इसकी पुलिस ने जांच की है। आरोपी सोनू उर्फ हेमंत व लक्की को बांड ओवर का उल्लघंन करने पर बाकी बचे छह महीने जेल में रहना पड़ेगा। लक्की की लोकेशन शहर के बाहर की आई है।
सीएम ने ली जानकारी

मामले में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को पुलिस अफसरों से अब तक हुई प्रगति की जानकारी ली। बताते हैं, घटना संज्ञान में आने के बाद सीएम ने सुबह अफसरों को तलब कर पूरे केस की जानकारी देने को कहा था। इसके बाद स्पेशल ब्रांच (एसबी) की टीम राजेंद्रनगर थाने पहुंची और घटना की रिपोर्ट बनाकर भोपाल भेजी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो