scriptTwo wheeler theft from outside offices during working hours | सावधान रहे, दोपहर 12 से 5 बजे के बीच ऑफिसों के बाहर से हो रहे दोपहिया वाहन चोरी | Patrika News

सावधान रहे, दोपहर 12 से 5 बजे के बीच ऑफिसों के बाहर से हो रहे दोपहिया वाहन चोरी

सीसीटीवी के साथ सादी वर्दी में तैनात किए पुलिस अफसर तो मिला अच्छा प्रतिसाद, कम हुई चोरियां

इंदौर

Published: March 28, 2022 08:59:38 pm

इंदौर. लोग वाहन पार्किंग में अथवा सड़क किनारे खडे कर ऑफिस में नौकरी करने अथवा अपने काम से चले जाते है और इधर मौका देख रहे लोग वाहन चोरी कर भाग जाते है। आंकलन से पता चला है कि व्यवसायिक इलाकों में दोपहर 12 से शाम 5 बजे के बीच ज्यादा दोपहिया वाहनोंं की चोरी हो रही है। इस आंकलन के आधार पर पुलिस ने व्यवस्थाएं की तो फिलहाल अच्छा प्रतिसाद भी मिल रहा है।
सावधान रहे, दोपहर 12 से 5 बजे के बीच ऑफिसों के बाहर से हो रहे दोपहिया वाहन चोरी
सावधान रहे, दोपहर 12 से 5 बजे के बीच ऑफिसों के बाहर से हो रहे दोपहिया वाहन चोरी
शहर में लगातार वाहन चोरियां हो रही है। कभी घर के सामने से तो कभी मॉल की पार्किंग से। शहर में सबसे ज्यादा वाहन चोरी जोन 2 के थाना क्षेत्र में होती है। इसे देखते हुए डीसीपी संपत उपाध्याय व राजेश व्यास ने योजनाबद्ध तरीके से काम किया जिसका अच्छा परिणाम भी निकल रहा है। एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास के मुताबिक, तीन साल के वाहन चोरी के आंकड़ों के आधार पर समीक्षा की तो पता चला कि दोपहर 12 से 5 बजे के बीच ज्यादा वाहन चोरी हो रहे है। लोग ऑफिस में काम के लिए जाते है तो बाहर सड़क किनारे गाडिय़ां खड़ी कर देते है, कई जगह पार्किंग की व्यवस्था नहीं है तो ओपन पार्किंग होती है। लोग दोपहर में काम में व्यस्त हो जाते है तो बदमाश दोपहिया वाहन आसानी से चुराकर भाग जातेे है। इस आधार पर व्यवस्थाएं बढाई गई है।
जोन 2: यह है दोपहिया चोरी के हॉट स्पॉट
थाना विजयनगर
- बीआरटीएस व एमआर-10 की सर्विस लेन
- थाने के पास व स्कीम न. 54 के शापिंग मॉल्स की ओपन पार्किंग
- मैरिज गार्डन व होटल की ओपन पार्किंग
थाना खजराना
- रिंग रोड पर बंगाली चौराहे से खजराना चौराहे के बीच का हिस्सा
- कनाडिया रोड व स्कीम न. 140 की मेन रोड
- पुष्पविहार कॉलोनी व आसपास का हिस्सा

थाना लसूडिय़ा
- प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आसपास स्कीम न. 78 पार्ट 2 का हिस्सा
- देवास नाका में ट्रांसपोर्ट एरिया
- निपाानिया मुख्य रोड
थाना एमआइजी
- बीआरटीएस से लगा व्यवसायिक इलाका
- पाटनीपुरा से एमआइजी तिराहा, पाटनीपुरा सड़क की पार्किंग

वाहनों चोरी की की स्थिति व जब्ती (जोन 2: माह जनवरी-फरवरी)
वर्ष वाहन चोरी जब्त वाहन
2020 256 20
2021 285 19
2022 211 37
बाहरी गिरोह पर नजर, सादी वर्दी में सिपाही लगाए
डीसीपी जोन 2 संपत उपाध्याय के मुताबिक, पुलिस ने उन स्थानों को चिन्हित किया जहां ज्यादा चोरी हो रही थी। सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ही उन इलाकों में सादी वर्दी में सिपाही तैनात किए तो कई बदमाश पकड़े गए और वाहन जब्त भी हुए। देवास, विदिशा आदि इलाकों की गैंग सक्रिय थी। लगातार बदमाश पकडे गए और वाहन भी मिले। इससे चोरी भी कम हुई और जब्ती का प्रतिशत भी बढ़ा है। आगे भी इसी तरह की सख्ती व सतर्कता जारी रहेगी। लोगों को भी ध्यान देना चाहिए कि वे अपने वाहन सुरक्षित पार्किंग में खडे करें ताकि चोरी पर लगाम लगें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारकौन हैं IAS अधिकारी कीर्ति जल्ली, जो असम के बाढ़ प्रभावितों को बचाने के लिए खुद कीचड़ में उतरींमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.