चाचा ने 7 साल की मासूम बच्ची को जमीन पर पटका, मौत, CCTV में घटना कैद, रेप की भी आशंका

बच्ची के परिजनों के पूछने पर भी अनजान बना रहा, लेकिन सीसीटीवी फुटेज के सामने आने के बाद उसकी पोल खुल गई।

By: Pawan Tiwari

Published: 24 Sep 2020, 11:32 AM IST

इंदौर. भंवरकुआं थाना क्षेत्र में रक्त रंजीत हालत में मिली सात साल की बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई है। उसका रिश्ते में चाचा लगने वाला आरोपी बहाने से अपने साथ ले गया था। उसे खंडहर में ले जाकर जमीन पर पटक दिया था। बच्ची के परिजनों के पूछने पर भी अनजान बना रहा, लेकिन सीसीटीवी फुटेज के सामने आने के बाद उसकी पोल खुल गई।

पुलिस के अनुसार सात साल की बच्ची घर से लापता हो गई थी। बच्ची के लापता होने के बाद परिजनों ने आसपास तलाशा, लेकिन जब नहीं मिली तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आसपास के इलाके में लगे हुए सीसीटीवी फुटेज देखे तो पास ही में रहने वाले एक युवक के साथ में जाते हुए दिख गई थी। इस पर पुलिस ने उससे पूछताछ की तो आरोपी पहले तो इंनकार करता रहा। आसपास के लोगों की मदद से बच्ची को एक सूनसान स्थान से पुलिस से ढूंढा और अस्पताल ले आए। इसके बाद भीड़ ने आरोपी को पीट दिया था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह बिस्किट दिलाने के बहाने बच्ची को अपने साथ ले गया था। वहां पर उसे मारा।

रात में ही पुलिस ने बच्ची का निजी अस्पताल में इलाज शुरू करवा दिया था, लेकिन बच्ची को बचाया नहीं जा सका। देर रात बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई है। रात में उसके साथ में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। पीएम रिपोर्ट से ही इसकी पुष्टि हो सकेगी। पुलिस ने रात में ही अपहरण, हत्या का प्रयास, छेड़छाड़ और पाक्सो एक्ट में केस दर्ज कर लिया था। एसपी महेशचंद्र जैन ने बताया कि बच्ची की रात तीन बजे के लगभग मौत हो गई है। उसके शव को पीएम कराया जा रहा है। बच्ची को जिस तरह से ले गया है। उससे गलत इरादे साफ लग रहे है। पुलिस पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। उससे स्थिती साफ हो जाएगी।

भूख लगी है कुछ खाना है

आरोपी उसका रिश्तेदार है और पास ही में रहता है। इसके चलते बच्ची उससे काफी घुली मिली थी। बच्ची के पास आरोपी आया तो उसने सहज ही बोल दिया कि कुछ खाना है। उसे भूख लग रही है। इसका फायदा उठाकर आरोपी उसे अपने साथ ले गया और मारकर वहीं पर फेंक दिया। वह सात बजे के करीबन बच्ची को अपने साथ ले गया था। जब काफी देर तक बच्ची नहीं मिली तो परिवार ने उससे पूछा। इस पर वह घर पर ही छोडऩे की बात कहने लगा। जब सीसीटीवी देखने के बाद पुलिस ने सख्ती की तो टूट गया।

आरोपी का हाथ पकड़े उछली कूदती गई बच्ची

सीसीटीवी फुटेज में आरोपी बच्ची को ले जाते हुए दिख गया है। बच्चे को एक गली से लेकर मुख्य सड़क तक आया है। इस दौरान बच्चे ने उसका हाथ पकड़ रखा है। आरोपी के गंदे इरादे से अनजान बच्ची उसका हाथ पकड़े हुए उछलते-कूदते चली जा रही है। आरोपी रास्ते में उससे बाते करता रहा। सड़क पर लोगों की आवाजाही भी थी। जिस तरह से बच्ची जा रही थी। उससे आसपास से जा रहे लोगों को भी उस पर किसी भी तरह का शक नहीं हुआ।

नशे में था आरोपी

आरोपी के नशेड़ी बताया जा रहा है। कल रात को भी नशे में होने की बात सामने आ रही है। इसके चलते कल रात को पुलिस ज्यादा सख्ती नहीं कर पाई है। आरोपी ने बच्ची को फेंककर उसे मारने की बात कबूल की है। बच्ची के सिर में पीछे की ओर चोट लगी है। पुलिस को संभावना लग रही है। बच्ची के साथ गलत करने की कोशिश की और इसी उसके द्वारा शोर मचाने पर मार दिया होगा। आज पुलिस का एफएसएल का दल घटनास्थल की जांच करेगा। इससे भी स्थिती स्पष्ट हो सकेगी कि किस तरह से बच्ची की हत्या की गई और उसके साथ में कोई व्यक्ति तो नहीं था।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned