scriptकेंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी : अगवानी में भी आचार संहिता लग गई क्या? | Union Minister Smriti Irani angry at Indore Airport | Patrika News

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी : अगवानी में भी आचार संहिता लग गई क्या?

locationइंदौरPublished: Oct 13, 2018 10:38:20 am

Submitted by:

Mohit Panchal

भाजपाइयों को एयरपोर्ट पर मौजूद न देख बोलीं, भाषण में इतनी मशगूल हुईं कि लौटने में लेट हो गईं

Smriti Irani

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी : अगवानी में भी आचार संहिता लग गई क्या?

इंदौर। विजयाराजे सिंधिया के जन्मशताब्दी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कल इंदौर आईं। वैसे तो उनका आने का समय दोपहर ३ बजे का था, लेकिन वो २.३० बजे ही पहुंच गईं। एयरपोर्ट पर जब एक ही कार्यकर्ता मिला तो बोल पड़ी कि अगवानी में भी आचार संहिता लग गई है क्या? कुछ देर इंतजार करने के बाद जब जाने लगीं तो नेताओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ।
भाजपा महिला मोर्चा ने अमरदास हॉल में विजयाराजे सिंधिया की १००वीं जयंती पर व्याख्यान व कमल शक्ति संवाद का कार्यक्रम रखा, जिसमें मुख्य अतिथि तौर पर शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इंदौर आईं थीं। दिल्ली से आए कार्यक्रम के हिसाब से उन्हें ३ बजे इंदौर पहुंचना था, लेकिन आधे घंटे पहले ही उनकी फ्लाइट पहुंच गई। उस दौरान एयरपोर्ट पर महानगर विकास परिषद से जुड़े हरि अग्रवाल ही पहुंचे थे। ईरानी को देख अगवानी करने पहुंच गए।
उन्हें देख ईरानी ने तुरंत टिप्पणी कर दी और कहा कि क्या बात है, अगवानी में भी आचार संहिता लगी है क्या? न इंदौर भाजपा से कोई दिख रहा है न कोई विधायक है। अग्रवाल ने तुरंत जवाब दिया कि दीदी सभी आ रहे हैं। आपकी फ्लाइट तीन बजे आने वाली थी, जो जल्दी आ गई है। ईरानी को तुरंत अहसास हो गया कि वह सही बोल रहा है।
कुछ देर इतंजार करने के बाद में ईरानी के सब्र का बांध टूट गया। उनका कहना था कि तुम गाड़ी लाए हो क्या? चलो यहां खड़े रहने से तो अच्छा है। वो जैसे आगे बढ़े, वैसे ही नगर भाजपा अध्यक्ष गोपी नेमा तेजी से पहुंचे। गुलदस्ता देकर कहा कि मैं इंदौर भाजपा अध्यक्ष हूं, आपका स्वागत है। ईरानी ने उज्जैन महाकाल दर्शन करने जाने की बात कही तो नेमा ने तुरंत कोषाध्यक्ष गुलाब ठाकुर से परिचय करा दिया। कहना था कि ये आपके साथ रहेंगे।
बाहर निकलने वाले थे कि लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से जुड़े अशोक डागा, राम मूंदड़ा और देवेद्र इनानी पहुंच गए। डागा को देखकर बोली कि अशोक भैया आप तो बिलकुल भी नहीं बदले। जब ईरानी गाड़ी में बैठ गईं तब महिला मोर्चा अध्यक्ष पद्मा भोजे अपनी टीम के साथ आईं और स्वागत किया। इधर, अमरदास हॉल में आयोजन के दौरान महिलाओं की अच्छी भीड़ हो गई थी।
नगर मोर्चा कार्यकर्ताओं के अलावा लायंस क्लब, रोटरी क्लब, फिक्की, जैन श्वेतांबर ग्रुप, वैष्णोधाम महिला मंडल की सदस्य बड़ी संख्या में पहुंचीं। कुल मिलाकर पार्टी जैसा आयोजन चाहती थी ठीक वैसा ही हो गया।
इतनी व्यस्त भी नहीं कि घर के लिए समय नहीं
एक महिला ने सवाल किया कि आप केंद्रीय मंत्री हैं, सक्रिय राजनीति में हैं तो परिवार के लिए समय कैसे दे पाती होंगी। जवाब में कहना था कि बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं और वे जवाबदार भी हैं। मैं इतनी व्यस्त भी नहीं रहती हूं कि परिवार को बिलकुल समय नहीं दे पाऊं। ऐसा ही सब सोच लेंगे तो देश और समाज के लिए काम कौन करेगा।
दस मिनट फ्लाइट लेट
कार्यक्रम में सवालों के जवाब देने में ईरानी इतनी मशगूल हो गई कि उन्हें फ्लाइट का समय ध्यान नहीं रहा। उनकी व्यवस्था जमाने के लिए डागा पहले ही एयरपोर्ट पहुंच गए थे और बोर्डिंग करवा लिया था। ईरानी के लेट होने पर फ्लाइट को दस मिनट तक रोक कर रखा गया। इस कारण यात्रियों को उनका इंतजार करना पड़ा।
बंद पड़ी मिलों को चालू करवाएं
अमरदास हॉल में हुए आयोजन में महिलाओं ने ईरानी को सवाल लिखकर दे दिए। उसमें पार्षद सविता मंगवानी ने पूछा कि इंदौर की पहचान कपड़ा मिलों से थी जो बंद पड़ी हैं। आप कपड़ा मंत्री हैं तो उन्हें फिर से शुरू करने के लिए सरकार क्या कर रही है? इस पर ईरानी का कहना था कि सरकार ने योजना बनाई है, कुछ जगह प्रयास भी हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो