scriptयूनिक हॉस्पिटल का रोड और दशहरा मैदान पर कब्जा | uniq hospital indore road jaam | Patrika News

यूनिक हॉस्पिटल का रोड और दशहरा मैदान पर कब्जा

locationइंदौरPublished: Jan 14, 2019 11:14:45 am

Submitted by:

Lakhan Sharma

– आधे रोड पर खड़ी करवा रहे गाडिय़ां, दिनभर लगता है जाम
– यातायात पुलिस नहीं करती कार्रवाई

uniq hospital

यूनिक हॉस्पिटल का रोड और दशहरा मैदान पर कब्जा

इंदौर।
शहर में यातायात समस्या का मुख्य कारण व्यावसायिक इमारतों के प्रबंधकों द्वारा सड़कों पर वाहन पार्क करवाना है। अन्नपूर्णा रोड पर दशहरा मैदान के सामने व्यस्ततम मार्ग पर बने यूनिक हॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा भी यही किया जा रहा है। अस्पताल में आने वाले मरीजों व परिजनों के वाहनों को आधे से अधिक सड़क पर कब्जा कर पार्क करवाया जा रहा है, जिससे पूरे दिन यहां ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। ट्रैफिक जाम होने की वजह से यहां रोज दुर्घटनाएं भी हो रही हैं और वाहन चालक आपस में गुत्थमगुत्था होते रहते हैं। १०४ फीट का रोड होने के बाद भी अस्पताल वाले हिस्से में फुटपाथ और सड़क पर डबल लेयर में दोपहिया और चार पहिया वाहनों की पार्किंग करवाई जा रही है।
– दशहरा मैदान भी नहीं छोड़ा

मुख्य मार्ग के साथ ही अस्पताल प्रबंधन द्वारा दशहरा मैदान पर भी वाहनों की पार्किंग करवाई जा रही है। बकायदा अस्पताल प्रबंधन ने यहां अपने निजी गार्ड वाहनों की पाॢकंग के लिए लगा दिए हैं, बावजूद इसके नगर निगम और यातायात विभाग के जिम्मेदार मौन हैं। १ जनवरी को एक वाहन चालक यहां जाम की वजह से दुर्घटना का शिकार हो गया था। वाहन चालक गोपाल दवे ने इसकी शिकायत स्थानीय अन्नपूर्णा थाना पुलिस से की थी, वहां से पुलिस अधिकारी पहुंचे, लेकिन समस्या का निदान अब तक नहीं हो पाया है।
– आसपास रोड खाली, इसी हिस्से में लगता है जाम
खासबात है कि रोड पर आसपास का हिस्सा खाली है, लेकिन इसी हिस्से में जाम लगता है। पैदल चलने वालों के लिए भी यहां कोई जगह नहीं छोड़ी गई है। फुटपाथ पूरी तरह से बंद कर उस पर वाहन खड़े किए जाते हैं। दिन में कई बार नगर निगम और यातायात पुलिस के अधिकारी व जवान यहां से गुजरते हैं, लेकिन अस्पताल के बाहर खड़े वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं करते। चौराहे- चौराहे पुलिस वाहन चालकों को यातायात के नियम सिखाते हुए चालानी कार्रवाई करते हैं, लेकिन यहां से अधिकारी आंख बंद कर गुजर जाते हैं।
– आज ही करेंगे कार्रवाई

अगर यूनिक हॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा रोड पर वाहन पार्क करवाए जा रहे हैं तो आज ही कार्रवाई करेंगे। वहां नियमित टीम को भेजकर वाहनों को सड़कों से हटवाया जाएगा।
सुनील शर्मा, डीएसपी यातायात
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो