scriptअजब-गजब: राम-राम जपते ही गायब हुआ सोना, जानिए क्या है ये अनोखा मामला | unique case in indore sarafa | Patrika News

अजब-गजब: राम-राम जपते ही गायब हुआ सोना, जानिए क्या है ये अनोखा मामला

locationइंदौरPublished: Mar 05, 2022 07:53:20 pm

एक युवक ने लिया राम नाम तो हुए प्रभु दर्शन, दूसरे के साथ हुई ये घटना

अजब-गजब: राम-राम जपते ही गायब हुआ सोना, जानिए क्या है ये अनोखा मामला

अजब-गजब: राम-राम जपते ही गायब हुआ सोना, जानिए क्या है ये अनोखा मामला

इंदौर. सराफा इलाके में बंगाली कारीगर के रिश्तेदार को झांसा देकर २-३ बदमाश करीब १४५ ग्राम सोने के जेवरात लेकर फरार हो गए। नाबालिग ने पहले डरकर सोना गिरने की बात कहीं लेकिन सीसीटीवी में संदेही नजर आए तो घटना का खुलासो हो गया।
सराफा टीआइ सुनील शर्मा के मुताबिक, फरियादी जयदेव दौलाई मूल निवासी पश्चिम मदीनापुर हाल जिंसी की शिकायत पर अज्ञात आरोपियोंं पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। फरियादी बंगाली कारीगर है जो व्यापारियों का सोना लेकर जेवरात बनाने का काम करता है। उसने व्यापारियों के करीब १४५ ग्राम सोने से झुमकी के टॉप्स बनाए थे। इस जेवरात में मीना लगाना था। २३ फरवरी को दुकान में उसके साथ रहने वाले रिश्तेदार १६ साल के किशोर को उसने जेवरात देकर मीना लगवाने के लिए भेज दिया। काफी देर तक नहीं आया तो तलाशा। किशोर मिला तो बोला कि उससे जेवरात कहीं गिर गए है। बंगाली कारीगर व अन्य लोगों ने जेवरात ढूंढ़े तो नहीं मिले। सराफा पुलिस को सूचना दी तो छानबीन शुरू हुई। बजाजखाना चौक के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में किशोर कुछ लोगों से बात करते दिखा।
टीआइ शर्मा के मुताबिक, नाबालिग को विश्वास में लेकर सीसीटीवी में नजर आए लोगों के बारे में पूछा तो उसने घटना बताई। किशोर ने बताया कि जब वह जेवरात में मीना लगवाकर लौट रहा था तो एक युवक ने रोका। उसने बंगाली में बात करना शुरू कर दी और अगरबत्ती की दुकान पूछी। उसे साथ दुकान पर ले जाकर अगरबत्ती खरीदी। इस दौरान एक अन्य युवक मिला। उसने किशोर को संदेही के बारे में बताया कि वह बहुत ज्ञानी है, भगवान के दर्शन कराकर किस्मत खोल देता है। किशोर के सामने युवक राम नाम लेते हुए आगे और बड़ा और बोला कि मुझे भगवान दिख गए है। इसके बाद किशोर को झांसा देते हुए कहा कि बैग मुझे दो और राम, राम कहते हुए इलाके की परिक्रमा लगाकर आओ, तुम्हारी किस्तम भी खुल जाएगी। किशोर उनकी बातों में आ गया और बेग सौंपकर परिक्रमा लगाने चला गया। लौटा तो आरोपी वहां नहीं थे। डरकर वह झूठ बोल रहा था। फुटैज से पता चला कि आरोपी के साथ २-३ युवक और थे। घटना में इरानी गैंग का हाथ होने की आशंका है, फुटैज के आधार पर पुलिस तलाश में लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो