scriptअनोखी विदाई: पहले लगी मेहंदी, बाद में बैंडबाजे से घर तक छोड़कर आए | Unique farewell: Mehndi first started, later left the band till home | Patrika News
इंदौर

अनोखी विदाई: पहले लगी मेहंदी, बाद में बैंडबाजे से घर तक छोड़कर आए

इंदौर जिले की महू तहसील में एक महिला अफसरों को कर्मचारियों ने अनोखी विदाई दी। पहले महंदी रस्म अदा की गई, इसके बाद साफा-माला पहनाकर बैंड-बाजे के साथ घर तक विदा करके आए। इस दौरान कर्मचारियों की आंखे भी भर गई।

इंदौरMay 03, 2022 / 11:19 am

Sanjay Rajak

अनोखी विदाई: पहले लगी मेहंदी, बाद में बैंडबाजे से घर तक छोड़कर आए

अनोखी विदाई: पहले लगी मेहंदी, बाद में बैंडबाजे से घर तक छोड़कर आए

डॉ. आंबेडकर नगर (महू).
महू स्थित जैव उत्पाद संस्थान में पिछले सात वर्षों से डायरेक्टर का जब रिटायरमेंट का समय आया तो संस्थान के 150 कर्मचारीअधिकारियों ने इस मौके को खास बना दिया। जिस कुर्सी पर बैठकर संस्थान का संचालन किया, वहां हल्दी का टीका लगाकर मंहदी लगाई गई। इसके बाद पूरा डायरेक्टर कक्ष सजाया गया। 29 अप्रैल अंतिम दिन साफ पहनाकर बैंडबाजे के साथ घर तक छोड़कर आए। इस दौरान कर्मचारियों की आंखे भी नम हो गई। जैव उत्पाद संस्थान की डायरेक्टर डॉ. रेणु मिश्रा 29 अप्रैल को रिटायर हो गई।
रिटायरमेंट के एक दिन पहले 28 अप्रैल शाम को जब डायरेक्टर अपना कामकाज कर घर जाने को हुई थी। महिला कर्मचारियों ने आकर कुर्सी पर ही हल्दी का टीका लगाकर हाथों में महंदी लगाई। अगले दिन पूरे डायरेक्टर रूम को फूल और वलून से सजाया गया। शाम को साफ पहनाकर सम्मानित किया गया और घर तक बैंडबाजे के साथ गए। इस दौरान सैकड़ों कर्मचारीअफसरों ने भावभिनी विदाई दी। डॉ. रेणु ने बताया कि पिछले 7 वर्षों का अनुभव काफी बेहतर रहा। यहां कर्मचारियों के साथ काफी कुछ सीखने को मिला। रिटायर होने के बाद भी संस्थान को जब भी मेरी मदद रहेगी, मैं मौजूद हूं।
एक दिन पहले हुआ आयोजन

दरअसल डॉ. मिश्रा 30 अपै्रल को रिटायर होने वाली थी। लेकिन 29 अपै्रल को अङ्क्षतम वर्किंग डे था। इसलिए कर्मचारियों ने 29 अपै्रल की सुबह से ही तैयारी शुरू कर दी थी। डायरेक्टर रूम को वलून और फॅलों से सजाया गया था। शाम को कार्यलयीन समय खत्म हुआ तो सभी कर्मचारी एकत्र हुए और आयोजन शुरू किया गया। इस दौरान बैंड-बाजा भी बुलवाया गया। जिस पर कर्मचारी जमकर थिरके।

Home / Indore / अनोखी विदाई: पहले लगी मेहंदी, बाद में बैंडबाजे से घर तक छोड़कर आए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो