संदिग्ध मिलेगा तो मोबाइल पर मिस कॉल देकर खीचेंगे तस्वीर

अपराध को रोकने के लिए तीन थाने की पुलिस वाहन नंबर व उनकी तस्वीर का बना रही रिकार्ड

 

By: Krishnapal Singh

Published: 28 Feb 2019, 06:02 AM IST

शहर मे अपराध को रोकने के लिए पुलिस ने नए तरह से चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। रात में सडक़ों पर घुमते कोई भी संदिग्ध मिलने पर पुलिस तीन काम एक साथ कर रही है। संदिग्ध के मिलने पर उसके मोबाइल नंबर पर मिस कॉल मारने के बाद उसके व उसके वाहन की तस्वीर भी खींच रही है। पुलिस का मानना है की जो संदिग्ध जांच के घेरे में आ चुका है वह अब क्षेत्र में किसी भी तरह का अपराध करने में कई बार सोचेगा। यदि उसके द्वारा कोई अपराधिक कदम उठाया जाएगा तो उसके विरूध्द त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

शहर में इन दिनों एरोड्रम, मल्हारगंज व सदरबाजार थाना क्षेत्र में रात होते ही विशेष चेकिंग अभियान चल रहा है। सीएसपी मल्हारगंज एस एन तिवारी का कहना है कि तीन थानों की पुलिस चिन्हित पाईंट पर संदिग्ध की धरपकड़ कर रही है। पूछताछ में यदि किसी व्यकित की गतिविधि संदिग्ध लगती है तो उसका फोटो, मोबाइल व वाहन की तस्वीर रिकार्ड में शामिल कर रहे है। यहीं नहीं बगैर नंबर व नंबर प्लेट के वाहन दौड़ाने वालों पर चालानी कार्रवाई भी कर रहे है। अभियान से क्षेत्र में होने वाले विभिन्न तरह के अपराधों पर अंकुश लगाने में आसानी होगी। साथ ही वारदात के बाद भागे बदमाशों को ट्रेस करने में मदद मिलेगी।

मोबाइल पर कर रहे मिस कॉल

सीएसपी तिवारी की माने तो एरोड्रम में रात के वक्त सुपर कॉरिडोर टी पर चेकिंग पाईंट लगाते है। यहां से गुजरने वाले ३० संदिग्धों का टीम हर रात को रिकार्ड बना रही है। पूछताछ में संदिग्ध व्यक्ति सही जबाव नहीं देता तो उसका मोबाइल नंबर लेकर उसके फोन पर मिस कॉल करते है। फिर चालक व उसके वाहन की नंबर सहित तस्वीर खींच रिकार्ड तैयार करते है। रात के वक्त गश्ती जवान भी अपने क्षेत्र में इसी तरह संदिग्धों से पूछताछ करते है। इसी तरह मल्हारगंज पुलिस खड़ा गणपति व सदरबाजार पुलिस पोलोग्राउंड पर चेकिंग पाईंट लगाकर करीब ५० संदिग्ध से पूछताछ कर चुकी है।

Krishnapal Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned