अनलॉक-1 : शादी में छाया शिव-शंकर-मोदी मास्क

नवविवाहित दंपती के साथ रिश्तेदारों ने पहने भाजपाई मास्क, राजनीतिक रंग में रंगी शादी

By: Uttam Rathore

Updated: 29 Jun 2020, 11:32 AM IST

इंदौर. अनलॉक-1 में शादियों का दौर शुरू हो गया है। 50 रिश्तेदारों की मौजूदगी में शादी की परमिशन मिलने के बाद शादी वाले घरों में ढोल बजने लगे हैं। इसके साथ ही अनलॉक-1 की शादी में राजनीतिक रंग भी चढऩे लगा है। शहर में एक भाजपा नेता के भांजे की शादी में दूल्हा-दुल्हन सहित अन्य रिश्तेदारों को भाजपाई मास्क पहनाए गए। इन पर प्रधानमंत्री नमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सांसद शंकर लालवानी के चित्र छपे हुए थे।

कोरोना संक्रमण काल के बीच में ही कई परिवारों मेंशादी तय होने के साथ मुहूर्त निकल गए थे, लेकिन लॉक डाउन लगने से कई शादियां आगे बढ़ गर्ईं। कई लोगों ने 5 से 10 रिश्तेदारों की मौजूदगी में शादी कर ली। अनलॉक-1 में 50 लोगों की मौजूदगी में शादी करने की अनुमति मिलते ही कई परिवारों को राहत मिली है। इसके साथ ही ढोल और बैंड बाजे बजने लगे हैं। अगले महीने देवताओं के सोने से पहले इस महीने शादियों के अंतिम मुहूर्त में कई घरों में शहनाई गूंज उठी है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी व्यापारी प्रकोष्ठ के नेता नरेश फुंदवानी के भांजे सागर फेरवानी की शादी 26 मई का मुहूर्त जनवरी में ही निकल गया था।

भाजपा नेता के परिवार से जुड़ी शादी हो और उसमें ऐसा कोई कार्य नहीं हो, जिसमें राजनीतिक रंग ना आये ऐसा
संभव नहीं है। फूंदवानी ने स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन, माता-पिता और अन्य रिश्तेदारों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सांसद शंकर लालवानी के चित्र वाले मास्क पहनाकर शादी में राजनीतिक रंग चढ़ा दिया।

BJP
Show More
Uttam Rathore Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned