scriptइंस्टाग्राम पर न्यूड वीडियो कॉलिंग का झांसा देकर करते थे ठगी | Used to cheat on Instagram on the pretext of ***** video calling | Patrika News
इंदौर

इंस्टाग्राम पर न्यूड वीडियो कॉलिंग का झांसा देकर करते थे ठगी

– महिला साथी सहित चार आरोपी पकड़ाए

इंदौरJun 09, 2022 / 01:59 am

jay dwivedi

इंस्टाग्राम पर न्यूड वीडियो कॉलिंग का झांसा देकर करते थे ठगी

इंस्टाग्राम पर न्यूड वीडियो कॉलिंग का झांसा देकर करते थे ठगी

इंदौर. इंस्टाग्राम से महिलाओं के फोटो लेकर फर्जी प्रोफाइल बनाकर न्यूड वीडियो कॉलिंग और न्यूड फोटो जैसी सुविधाएं देने के नाम पर ठगी करने वाले 5 आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपी लोगों को भरोसा दिलाने के लिए महिला साथी की आवाज का वाइस नोट भेजते थे। और लोगों को विश्वास में लेकर उन्हें ठगते थे। पुलिस ने आरोपियों से 6 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। यह गिरोह सोशल मीडिया का सहारा लेकर लोगों को निशाना बनाता था।
इन्हें किया गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया, मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ व्यक्ति न्यूड वीडियो कॉलिंग व न्यूड फोटो भेजने के लिए फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल चला रहे हैं। क्राइम ब्रांच ने सूचना पर आरोपी हिमांशु तिवारी, प्रियंका विश्वकर्मा, अमर निराला, रोहन निराला और सीताराम द्विवेदी को गिरफ्तार किया है।

फेक प्रोफाइल से करते मैसेज

आरोपियो ने पूछताछ में बताया, वे महिला के नाम से फेक इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाकर लोगों को मैसेज भेजते थे। लोग आकर्षक फोटो देखकर आरोपियों से संपर्क करते थे। इसके बाद उन्हें न्यूड वीडियो कॉलिंग और न्यूड फोटो जैसी अनैतिक सुविधा देने के नाम पर अपनी साथी महिला के वाइस नोट भेज कर विश्वास में लिया जाता था। संपर्क में आए व्यक्ति से पैसे ऑनलाइन लिए जाते थे। पैसे मिलने के बाद वे उस व्यक्ति के अकाउंट को ब्लॉक कर देते थे। आरोपियों ने करीब 35 लोगों के साथ धोखाधड़ी करना स्वीकार किया है। पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने इनके खिलाफ हीरानगर थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Home / Indore / इंस्टाग्राम पर न्यूड वीडियो कॉलिंग का झांसा देकर करते थे ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो