नाम बदलकर की फ्रेंडशिप, फिर चेटिंग और वीडियो कॉल करके बनाए आपत्तिजनक फोटो और वीडियो

नाम बदलकर गेमिंग ऐप से दोस्ती कर किया ब्लैकमेल.....

By: Ashtha Awasthi

Published: 11 Oct 2021, 05:36 PM IST

इंदौर। गेमिंग ऐप पर एयर कंडीशनर (एसी) सुधारने वाले युवक ने अकाउंट बनाया और युवतियों से दोस्ती करने लगा। बाद में चेटिंग में आपत्तिजनक फोटो-वीडियो बनाए और फिर ब्लैकमेल करने लगा। परेशान दो युवतियों ने पुलिस की शरण ली तो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। विजय नगर टीआइ के मुताबिक युवतियों को परेशान करने के मामले में आरोपी परवेज खान (28) निवासी श्रीनगर कांकड़ को गिरफ्तार किया है। कॉलेज की युवती ने आरोपी की शिकायत की थी। पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर छानबीन की तो पता चला कि आरोपी कई युवतियों के संपर्क में है। वह एक निजी हॉस्पिटल के पैरामेडिकल स्टाफ में कार्यरत युवती को परेशान कर रहा था।

छानबीन में पता चला कि आरोपी गेमिंग ऐप पोगो पर मिहिर बनकर सक्रिय था। इस ऐप में चेटिंग भी हो सकती है, जिसमें आवाज आती है। आरोपी ने खुद को अवविवाहित बताकर युवतियों से दोस्ती की। बाद में चेटिंग व वीडियो कॉल करने लगा। वीडियो कॉल के दौरान आरोपी झांसा देकर युवतियों के आपत्तिजनक स्थिति में फोटो व वीडियो बना लेता। बाद में वह ब्लैकमेल करता था। एक युवती से लगातार संबंध बनाने का दबाव बना रहा था।

युवती को बाद में पता चला कि वह परवेज है और शादीशुदा है तो बातचीत बंद कर दी। इस पर आरोपी उसके वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था। संबंध बनाने व धर्म परिवर्तन का भी दबाव बना रहा था। युवती ने परेशान होकर एक महीने से खाना पीना छोड़ दिया था। पुलिस ने परवेज के मोबाइल की जांच की तो चेटिंग पता चली। परवेज के मोबाइल में पुलिस को इंस्टाग्राम, फेसबुक, पोको, इमो, हैप्पी, टेलीग्राम, विगो, शेयर चेट, क्विक लाइव, जियो चेट, हेगो और गेमिंग ऐप पोगो मिले।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned