scriptचोरी करके भगवान को चढ़ाते थे 25 प्रतिशत हिस्सा, फिर पकड़े गए | Used to steal 25 percent share to God, then caught | Patrika News

चोरी करके भगवान को चढ़ाते थे 25 प्रतिशत हिस्सा, फिर पकड़े गए

locationइंदौरPublished: Oct 06, 2021 04:20:01 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

पुलिस ने पकड़े ऐसे चोर जो चोरी के माल में बनाते थे भगवान को हिस्सेदार

indore_police.png

इंदौर. देशभर से सांवलिया सेठ के मंदिर जाने वाले भक्त अपनी मनोकामना लेकर जाते है और मन्नत पूरी होने पर सांवलिया सेठ को चढ़ावा चढ़ाते हैं। लेकिन अगर कोई चोरी के माल में भी भगवान को हिस्सेदार बनाले तो आप क्या कहेंगे ?

जी हां इंदौर पुलिस की गिरफ्त में आए चोरों से जब चारी के माल को लेकर पूछताछ हुई तो पता चला कि चोरों ने जितना भी माल चुराया उसका एक चौथाई हिस्सा सांवलिया सेठ को चढ़ा दिया। इंदौर पुलिस नेइस चोर गैंग के दो साथियों को पकड़ा है, तीसरा साथी अभी फरार है। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि गैंग के सदस्य चोरी करने से पहले प्रार्थना करते थे कि चोरी में बड़ा माल मिले और भगवान का हिस्सा भी तय कर देते थे कि चोरी में जो भी माल मिलेगा उसका 25 प्रतिशत हिस्सा मंदिर में चढ़ा देंगे। इतना ही नहीं वह चोरी करते ना पकड़े जाएं इसके लिए भी भगवान को माते थे।

Must See: इंदौर में डेंगू के एक साथ 24 मरीज आए सामने

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84oji0

इन अनोखे चोरों की प्रार्थना भगवान ने नहीं सुनी और आखिरकारये चोर तुकोगंज पुलिस के हत्थे चढ़ गए। गैंग के दो सदस्य पकड़े गए हैं। आरोपियों ने चोरी करने के लिए नई तरकीब निकाली थी वह जहां भी चोरी करनी होती वहां नौकर बनकर जाते थे फिर इत्मिनान से कुछ दिन तक रेकी करते जब घर में रखे सोने चांदी के गहने और नगदी का पता चल जाता तब चोरी की घटना को अंजाम देते।

Must See: सड़क पर पड़ी मिली प्रेमी जोड़े की लाश, कहीं और हत्या कर यहां फेंक गए शव

तुकोगंज थाना प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि चोरी करने के बाद तीनों आरोपी राजस्थान में सांवलिया सेठ के मंदिर जाते और चोरी के माल में से एक चौथाई हिस्सा दान पात्र में डाल देते। ये गैंग मध्य प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान, दिल्ली, मुंबई और पुणे में भी चोरी कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो