उत्तरकाशी बस हादसा- बैंड बाजे के साथ करना था जिनका स्वागत, उनके लिए सज गई चिताएं 

देहरादून से एरोप्लेन द्वारा 22 शव लाए जा रहे इंदौर, 20 एम्बुलेंस पहुंची एयरपोर्ट पर, परिजनों को सांत्वना देने पहुंचेंगे सीएम 

इंदौर।  उत्तरकाशी हादसे के बाद गुरूवार को मृतकों के शव इंदौर लाए जा रहे है। मुख्यमंत्री के आदेश से शवों को फ्लाइट द्वारा देहरादून से इंदौर लाया जा रहा है। सुबह से ही परिजनों की भीड़ एयरपोर्ट पर इकट्ठा हो चुकी है। तीर्थ यात्रा करके लौट रहे जिन अपनों का स्वागत लोग बैंड-बाजे से करने वाले थे, उनके लिए सजी चिताएं देख हर किसी की आंखे नम हो गई।




ताजा जानकारी के मुताबिक दोपहर 1:30 बजे तक इंदौर एयरपोर्ट पर 22 बॉडी और 5 घायलों को लाया जाएगा। मृतकों के लिए 20 एम्बुलेंस एयरपोर्ट पर आ चुकी है जबकि घायलों को इलाज के लिए एमवाय अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले है। 



एक ओर जहां परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री के लिए एयरपोर्ट पर टैंट लगाया जा रहा है ताकि उन्हें धूप ना लगें। कलेक्टर और विधायक भी मौके पर पहुंच चुके है। इस बीच कई ऐसे लोग भी है जिन्हें अब तक अपनों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल  पाई है और वे शासन की तरफ अब भी आशाभरी निगाहों से टकटकी लगाए खड़े है। 

 
hadsa

गांव में  फोन की घंटी कर रही जिंदगी और मौत का खुलासा
गांव में अपने घरों में लापता लोगों का इंतजार कर रहे लोगों के लिए टेलीफोन की घंटी ही जिंदगी और मौत के बीच की कड़ी बनी हुई है। कंट्रोल रूम से शवों की शिनाख्ती हो रही है, इसके लिए प्रशासन के कर्मचारियों ने ग्रामीण क्षेत्र से गए तीर्थ यात्रियों के घर-घर जाकर परिजन को फोटो दिखाए और शव की पहचान करवाई। 

अब भी जो लोग लापता है उनके परिजन फोन के पास ही किसी अच्छी खबर की आस लगाए बैठे है। कलेक्टर पी. नरहरि, एडीएम अजय देव शर्मा ने यात्रियों की सूची बनाई और उत्तरकाशी कलेक्टर से चर्चा कर एक-एक शव के फोटो मोबाइल के माध्यम से बुलवाए। स्थानीय स्तर पर आरआई-पटवारियों को तैनात कर उन्हें मोबाइल पर फोटो भेजे। कर्मचारियों ने संबंधित पतों पर जाकर परिजन से चर्चा की और तस्वीर दिखाई। 

इधर मौके पर पहुंच चुके कलेक्टर पी नरहरि ने लोगों को ढांढस बंधाया और जल्द से जल्द सहायता राशि उनके खातों मेें पहुंचाने की बात कही। देखिए कलेक्टर का ये वीडियो - 






Show More
mohit datey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned