scriptहैकर के कब्जे में है वैक्सीन की वेबसाइट, जिला टीकाकरण अधिकारी ने जताई आशंका | Vaccination: hacker is in possession of the vaccine website | Patrika News

हैकर के कब्जे में है वैक्सीन की वेबसाइट, जिला टीकाकरण अधिकारी ने जताई आशंका

locationइंदौरPublished: May 17, 2021 05:15:21 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

वैक्सीन की वेबसाइट हैकर के कब्जे में है, वे स्लॉट खुलते ही बुकिंग कर देते है जिससे आम लोग परेशान है….

hacker.png

Vaccination

इंदौर। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन (Vaccination) पर जोर दिया जा रहा है। एक ओर वैक्सीन की कमी है तो दूसरी ओर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन नहीं होने की भी परेशानी है। 18 से 45 साल वर्ग के लोगों के लिए सीमित वैक्सीन उपलब्ध है, लेकिन वेबसाइट पर उनके स्लॉट बुक नहीं हो पा रहे हैं। अब आशंका जाहिर की जा रही है कि वैक्सीन की वेबसाइट हैकर के कब्जे में है, वे स्लॉट खुलते ही बुकिंग कर देते है जिससे आम लोग परेशान है।
MUST READ: फायदेमंद वैक्सीन: टीके के बाद भी लोगों को हो रहा कोरोना संक्रमण, लेकिन जान को खतरा नहीं

covid 19 vaccination

आम लोगों के स्लॉट बुक करने में आ रही परेशानियों की शिकायतों के बीच जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने हैकिंग की आशंका जताकर सभी को चौंका दिया है। डॉ. जड़िया मुताबिक, मैंने व्यक्तिगत रुप देखा वैक्सीन का स्लॉट बहुत जल्दी बुक हो जाता है। जब हमने रात तीन बजे स्लॉट ओपनकर देखा तब भी बहुत जल्दी स्लॉट बुक हो गया था। इससे लगता है कि स्लॉट को हैक किया जा रहा है।

कलेक्टर को दी जानकारी

हैकिंग की आशंका सामने आने पर डॉ. जड़िया ने इसकी जानकारी कलेक्टर व राज्य के एमडी एनएचएम को दी। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया, स्लॉट बुकिंग में परेशानी आ रही है। हैकिंग की संभावना जताई जा रही है। शिकायत मिली है। मैंने डीआइजी से बात कर जांच के लिए कहा है।

जांच शुरू: डीआइजी

डीआइजी मनीष कपूरिया ने बताया, प्रशासन ने हैकिंग की शंका जताई है। इस मामले की जांच में क्राइम ब्रांच की तकनीकी सेल कर रही है। सच्चाई जल्द सामने आ जाएगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81betr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो