17 से शुरू होगा वैक्सीनेशन महाअभियान-3, सरकार वैक्सीन दे दे, पूरा शहर दूसरा डोज लगवाने के बाद मनाएगा दिवाली

Vaccination

By: Ashtha Awasthi

Updated: 15 Sep 2021, 07:12 PM IST

इंदौर। शहर में 17 सितंबर से वैक्सीनेशन महाअभियान की शुरुआत होगी। इसे सफल बनाने के लिए सभी नागरिक, व्यापरिक संगठनों ने संकल्प लिया है। सभी ने प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री से आग्रह किया है, दिवाली के पहले शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य इंदौर पूरा कर लेगा, आप सिर्फ वैक्सीन उपलब्ध करवा दें। वर्तमान में कोरोना अनुशासन और प्रशासनिक तत्परता का परिणाम है, कोरोना के मरीज नियंत्रण में हैं।

सांसद शंकर लालवानी कलेक्टर मनीष सिंह की मौजूदगी में सभी जनप्रतिनिधियों व व्यापारिक संगठनों ने शहर को शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड करवाने की रूपरेखा तय की । रवींद्र नाट्य ग्रह में आयोजित कार्यक्रम में सभी ने कहा हम पूरी तरह तैयार है। आप शुरू करें। सांसद लालवानी ने कहा, प्रमुख बाजार, मंडी व्यापारी एवं इंडस्ट्री एसोसिएशन यह सुनिश्चित करें कि उनके यहां कार्य कर रहे कर्मचारी अनिवार्य रूप से वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाएं। साथ ही सभी जिलेवासी यह भी सुनिश्चित करें कि उनके यहां कार्य कर रहे ड्राइवर या घरेलू कर्मचारी भी काम पर तभी आए जब दूसरा डोज लग जाए। इसके अलावा हर जगह वैक्सीन सर्टिफिकेट अनिवार्य करने की भी मांग उठी है।

वहीं खरगौन जिले में भी 17 सितंबर से वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू हो रहा है। शासन के निर्देशानुसार अब हर जिला 100 प्रतिशत प्रथम डोज की ओर बढ़ रहा है। ऐसी स्थिति में इसी माह महाअभियान प्रारंभ कर पूरे प्रदेश को प्रथम डोज लगाई जाए। इसी को लेकर कलेक्टर अनुग्रहा पी ने जिले में कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान के माइक्रो प्लानिंग को लेकर विभागों के साथ बैठक की। बैठक में सभी एसडीएम और जनपद सीईओ से कहा कि नवीन मतदाता सूची अनुसार 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग का डेटा मिलान करें। कहां कितने पात्र व्यक्ति प्रथम डोज से बाकी है। 15 सितंबर तक पूरा डेटा संकलित किया जाएगा।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned