script2 घंटे तक लाइन में लगने के बाद भी नहीं लग पा रहा दूसरा डोज, खत्म हो जा रही है वैक्सीन | Vaccine is running out in the vaccination center | Patrika News

2 घंटे तक लाइन में लगने के बाद भी नहीं लग पा रहा दूसरा डोज, खत्म हो जा रही है वैक्सीन

locationइंदौरPublished: Jul 13, 2021 12:42:30 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

वैक्सीनेशन सेंटर में खत्म हो रही है वैक्सीन……

gettyimages-1298929935-170667a.jpg

vaccination

इंदौर। इंदौर कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने लिए छुट्टी लेकर सुबह जल्दी दशहरा मैदान पहुंचा। दो घंटे तक लाइन में लगा रहा पर वैक्सीन नहीं आई। वहां से राजेंद्र नगर गया लेकिन वैक्सीन नहीं थी। कई केंद्रों पर भटकने में ही छुट्टी मन गई लेकिन टीका नहीं लगा। यह पीड़ा महूनाका निवासी सुभाष की है, जिन्हें पहला डोज लग चुका है लेकिन अब दूसरे डोज के लिए भटकना पड़ रहा है। यह स्थिति शहर के कई लोगों की है।

Corona Vaccine In MP Vaccination In MP Vaccine Stock In MP
IMAGE CREDIT: patrika

कई केंद्रों पर तो शुरुआती दो से तीन घंटों में ही सारे डोज खत्म हो गए। सोमवार को कोवैक्सीन के मात्र 13 हजार डोज ही उपलब्ध थे, इस वजह से शहर के 24 टीकाकरण केंद्रों पर 300 से 500 डोज लगाए गए। इनमें से 11,655 लोगों को दूसरा टीका लगाया गया। सरकारी केंद्रों पर वैक्सीन की कमी की वजह से कई लोग निजी अस्पताल में वैक्सीन लगवाना ठीक समझ रहे हैं। निजी अस्पतालों में शासन द्वारा पहले और दूसरे डोज की कीमत 600 रुपए पहले से ही तय कर दी गई है।

आज और कल टीकाकरण नहीं

इंदौर जिले को डोज कम दिए गए हैं। गुरुवार से अब तक वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो सकी। है। मंगलवार को नियमित टीकाकरण होने और स्टॉक में वैक्सीन न होने की वजह रसे और बुधवार को वैक्सीन नहीं लगेगी। बुधवार को डोज मिलते हैं तो गुरुवार को जरूर टीकाकरण हो सकेगा।

1700 ने लगवाई स्पूतनिक-वी

स्यूतनिक-वी भी शहर में उपलब्ध है। दो निजी अस्पताल में इसे सशुल्क लगाया जा रहा है। शैल्बी अस्पताल में 6 जुलाई से अब तक 1485 से ज्यादा को यह वैक्सीन लग चुकी है। वहीं राजश्री अपोलो में 10 जुलाई से अब तक 240 लोगों को लगाई गई। शुरुआती दो दिन 4 मिनट में ही स्लॉट फुल हो गए थे लेकिन अब 10 से 15 मिनट में 100 लोग रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82gqu9
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो