शाकाहारी खाने को पसंद कर रहे इंदौरी

शाकाहारी खाने को पसंद कर रहे इंदौरी

Lakhan Sharma | Publish: Sep, 08 2018 11:11:08 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

- 7 सितंबर से मेरिएट में होगा इंडियन फूड फेस्टिवल का आयोजन

लखन शर्मा, इंदौर।
शहर में गुजरात, राजस्थान और पंजाब के व्यंजनों को खूब पसंद किया जाता है। इनमें भी शाकाहार की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। शाकाहार सिर्फ घरों नहीं बल्कि बड़ी होटलों में भी लोगों की पसंद बन गया है। इसी के चलते शहर का पांच सितारा होटल मेरिएट भी इसका ध्यान रखते हुए लोगों के लिए ७ सितंबर से द ग्रेट इंडियन फूड फेस्टिवल लेकर आया है। इस फेस्टिवल में ८० प्रतिशत व्यंजन शाकाहारी रखे गए हैं, वहीं २० प्रतिशत जगह नानवेह को दी गई है।
होटल के जनरल मैनेजर देवेश रावत ने बताया की इंदौर में लोग खाने के बेहत शौकीन है। खाने का एक बाईट खाकर ही उसकी कमी पेशी निकाल कर शेफ को बता देते हैं। एसे में हमारे लिए सबसे बड़ा टास्क हमेशा एक जैसा टेस्ट और क्वालिटी मैंटेन करना होता है जो हमारी पहचान है। हमने देखा की पिछले दिनों सावन माह में हमने सात्विक थानी के नाम से कुछ व्यंजन तैयार किए जो शुद्ध शाकाहारी थे, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। आने वाला समय भी त्यौहारों का है। जिसमें गणेश चतुर्थी, नवरात्र और श्राद्ध हैं एसे में लोग शाकाहर की डिमांड करते हैं। इसी के चलते हम अभी से इसकी तैयारी कर रहे हैं। ७ सितंबर से शुरू होने वाला इंडियन फूड फेस्टिवल जो १६ सितंबर तक चलेगा वह भी इसी के अंर्तगत रखा गया है। इसमें हमने ८० प्रतिशत राजस्थान, गुजरात और पंजाब के व्यंजनों को रखा है जो शाकाहारी है। शेष २० प्रतिशत व्यंजन जो मांसाहार है वह भी पंजाब से लिए गए हैं जो आमतौर पर इंदौर में नहीं मिलते। शेफ अमनदीप ने बताया की इंदौर एक एसी जगह है जहां इन तीनों प्रदेश के व्यंजनों की मांग सबसे अधिक रहती है और लगभग व्यंजन और टेस्ट भी एक जैसा है। जिसका कारण है की इन तीनों प्रदेशों में बनने वाले व्यंजनों में एक ही मसाले का प्रयोग होता है।

- रीगल चौराहे से आयोजित हुई मैराथन

विश्व फिजियोथैरेपी दिवस पर आज सुबह रीगल चौराहे से फिजियोथैरेपी के स्टुडेंटस ने मिनी मैराथन का आयोजन किया। इसका उद्देश्य लोगों को सेहत के प्रति जागरूक करना है। इसके साथ ही एमवाय अस्पताल में भी फिजियोथैरेपी विभाग ने निशुल्क कैंप लगाया।
दुनियाभर में आज का दिन विश्व फिजियोथैरेपी दिवस के रूप में मनाया जाता है। इधर एमवाय के तलघर में भी वृद्ध लोगों की समस्याओं के लिए निशुल्क कैंप का आयोजन हुआ। सुबह ९ बजे से यह शिविर शुरू हुआ जो शाम ४ बजे तक चलेगा। इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथैरेपिस्ट की स्टेट ब्रांच ने मिनी मैराथन का आयोजन किया। सुबह ६ बजे रीगल चौराहे से शुरू हुई मैराथन जंजीरवाला चौराहे से होते हुए वापस इंदौर पहुंचे। इसमें लायंस क्लब, गुजराती कॉलेज सहित अन्य कॉलेजों के सैकड़ों विद्यार्थी शामिल हुए।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned