scriptVikram Singh Panwar appointed as Chairman of Daily College | मध्यभारत के प्रतिष्ठित Daily College बोर्ड में बड़ा फेरबदल: झाबुआ को हटाकर विक्रम सिंह को बनाया अध्यक्ष | Patrika News

मध्यभारत के प्रतिष्ठित Daily College बोर्ड में बड़ा फेरबदल: झाबुआ को हटाकर विक्रम सिंह को बनाया अध्यक्ष

नरसिंहगढ़ विधायक राज्यवर्धन सिंह ( Rajyavardhan Singh) उपाध्यक्ष, जयसिंह झाबुआ (Jai Singh Jhabua) बोर्ड से बाहर, संजय पाहवा नए सदस्य।

 

 

इंदौर

Published: April 07, 2022 01:45:54 am

इंदौर. मध्यभारत के प्रतिष्ठित 150 साल पुराने डेली कॉलेज (Daily College) के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में बुधवार को बड़ा फेरबदल हुआ। कॉलेज के इतिहास में संभवत: पहली बार रजिस्ट्रार फम्सर् एंड सोसायटी के आदेश पर ताबड़तोड़ अध्यक्ष नरेंद्र सिंह झाबुआ (Narendra Singh Jhabua) को हटाया गया। उनके साथ स्थान पर देवास के विक्रम सिंह पंवार (Vikram Singh Panwar) को अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। बोर्ड से नरेंद्र सिंह के बेटे जय सिंह झाबुआ (Jay Singh Jhabua) को भी बाहर कर दिया गया। पैरेंट्स नॉमिनी के रूप में संजय पाहवा की 9 सदस्यीय बोर्ड में एंट्री हुई। डेली कॉलेज (Daily College) के पि्रंसिपल नीरज बेधौतिया (Neeraj Bedhoutia) का कार्यकाल भी आगे नहीं बढ़ाया गया। उनका 5 साल का कार्यकाल 31 मार्च को पूरा हुआ है। बेधौतिया के स्थान पर अब गुरमित बिंद्रा नई पि्रंसिपल होंगी। बुधवार सुबह करीब 11.15 बजे शुरू हुई बोर्ड बैठक शाम 6 बजे तक चली। 7 घंटे की मैराथन बैठक में कई बड़े फेरबदल हुए। 11 बजे बोर्ड बैठक के लिए अधिकतर सदस्य पहुंच चुके थे। इसी बीच रजिस्ट्रार फर्म्स एंड सोसायटी के अफसरों ने डेली कॉलेज पहुंचकर नरेंद्र सिंह झाबुआ (Narendra Singh Jhabua) और जय सिंह झाबुआ (Jay Singh Jhabua) को बैठक में शामिल नहीं होने का आदेश सुनाया। इस पर वहां विवाद की स्थिति बन गई। डेली कॉलेज की प्रतिष्ठा को देखते हुए बोर्ड के शेष सात सदस्यों ने उपाध्यक्ष विक्रम सिंह पंवार को अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी। नरसिंहगढ़ विधायक राज्यवर्धन सिंह ( Rajyavardhan Singh) को उपाध्यक्ष पद सौंपा। जय सिंह झाबुआ (Jay Singh Jhabua) को बोर्ड से बाहर कर उनके स्थान पर संजय पाहवा का मनोनयन किया।
मध्यभारत के प्रतिष्ठित Daily College बोर्ड में बड़ा फेरबदल: झाबुआ को हटाकर विक्रम सिंह को बनाया अध्यक्ष
मध्यभारत के प्रतिष्ठित Daily College बोर्ड में बड़ा फेरबदल: झाबुआ को हटाकर विक्रम सिंह को बनाया अध्यक्ष
छाबड़ा की शिकायत से बिगड़ा खेल

डेली कॉलेज (Daily College) की छात्रा के पिता सतबीर सिंह छाबड़ा ने कुछ समय पूर्व रजिस्ट्रार फर्म्स एंड सोसायटी में शिकायत की थी कि डेली कॉलेज (Daily College) सोसायटी के बॉयलाज अनुसार बोर्ड में पिता-पुत्र एक साथ नहीं रह सकते हैं। हालिया बोर्ड में नरेंद्र सिंह झाबुआ (Narendra Singh Jhabua) अध्यक्ष और उनके बेटे जय सिंह झाबुआ (Jay Singh Jhabua) को शामिल किया गया है। इस पर सुनवाई के बाद रजिस्ट्रार ने झाबुआ पिता-पुत्र के बोर्ड बैठक में शामिल होने पर रोक लगा दी।
बिंद्रा होंगी नई प्रिंसिपल

बोर्ड बैठक में दिनभर चली खींचतान के बाद देहरादून के वेल्हम स्कूल में रहीं गुरमीत बिंद्रा को डेली कॉलेज का नया प्रिंसिपल नियुक्ति किया गया। वह जल्द ही जिम्मेदारी संभालेंगी। नीरज बेधौतिया का विदाई समारोह भी जल्द करने का बोर्ड बैठक में निर्णय लिया गया।
राज्यवर्धन ( Rajyavardhan Singh) से चल रही थी खींचतान

डेली कॉलेज (Daily College) में चुनाव के बाद गठित बोर्ड के बाद नरेंद्र सिंह झाबुआ (Narendra Singh Jhabua) और विधायक राज्यवर्धन सिंह ( Rajyavardhan Singh) के बीच अंदरूनी खींचतान चल रही थी। राज्यवर्धन सिंह कई मौकों पर बोर्ड की व्यवस्थाओं पर सवाल उठा चुके हैं। इस फेरबदल को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है।
झाबुआ की सदस्यता पर असमंजस

रजिस्ट्रार फम्र्स सोसायटी के आदेश के बाद बुधवार को जय सिंह झाबुआ की सदस्यता खत्म कर दी गई। हालांकि नरेंद्र सिंह झाबुआ (Narendra Singh Jhabua) की सदस्यता को लेकर स्थिति साफ नहीं है। वह बोर्ड बैठक में अगले आदेश तक शामिल नहीं हो सकेंगे।
वर्तमान बोर्ड ऑफ गवर्नर्स

अध्यक्ष : विक्रम सिंह पंवार (Vikram Singh Panwar)

उपाध्यक्ष : राज्यवर्धन सिंह ( Rajyavardhan Singh)

सदस्य : प्रियव्रत सिंह, धीरज सिंह लुल्ला, सुमित चंडोक, मोनू भाटिया, संदीप पारिख, संजय पाहवा। नरेंद्र सिंह झाबुआ की सदस्यता को लेकर स्थिति साफ नहीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.