नियम-कायदे ताक पर रखकर चल रही कोचिंग

नियम-कायदे ताक पर रखकर चल रही कोचिंग

Online Indore | Publish: Sep, 23 2015 10:01:00 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

एनएसयूआई ने कलेक्टोरेट में प्रदर्शन कर रखी कोचिंग कोड बनाने की मांग।

इंदौर। एजुकेशन हब बनने पर इंदौर ने न सिर्फ प्रदेश बल्कि देशभर के विद्यार्थी पढऩे आ रहे है। इसका फायदा उठाने वाली कुछ कोचिंग नियम-कायदों को ताक पर रखकर एडमिशन दे रही हैं। ऐसी कोचिंग के लिए गाइडलाइन तैयार कर उनका सख्ती से पालन कराया जाएं।

एक क्लास में सौ से भी ज्यादा छात्र बैठाने और एक-एक छात्र से तैयारी के लिए लाखों रुपए वसूलने वाली कोचिंग क्लासेस के खिलाफ एनएसयूआई ने बुधवार को कलेक्टोरेट में प्रदर्शन किया। प्रदेशाध्यक्ष विपिन वानखेड़े, महक नागर, अमित पटेल के साथ करीब 200 कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कोचिंग क्लासेस के लिए नियम-कायदे बनाकर लागू करने की मांग की।

वानखेड़े ने बताया कुछ कोचिंग हर परीक्षा के बाद ऐसे बच्चों के फोटो लगाकर प्रचार करती है जो कभी शहर में ही पढऩे नहीं आएं। इन फोटो को देखकर पालक और बच्चे भ्रमित हो रहे हैं। ऐसी कोचिंग के खिलाफ भी कार्रवाई हो। एडीएम ने ज्ञापन लेकर जल्द ही कोचिंग क्लासेस के लिए नियम तैयार कराने का आश्वासन दिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned