scriptशादी के कार्ड पर मतदान का संदेश, चुनावसिंगा बना आकर्षण | Voting on the card of marriage, polling attraction | Patrika News
इंदौर

शादी के कार्ड पर मतदान का संदेश, चुनावसिंगा बना आकर्षण

ग्रामीणों को मतदान के प्रति जागरूक करने की पहल, सहायक सचिव के भतीजे की होना है शादी
 

इंदौरMar 17, 2019 / 11:13 am

रीना शर्मा

indore

शादी के कार्ड पर मतदान का संदेश, चुनावसिंगा बना आकर्षण

इंदौर. पंचायत सहायक सचिव ने शादी के कार्ड पर चुनावसिंगा और मतदान का संदेश छपवाकर नई पहल की है। 19 मई को इंदौर लोकसभा सीट पर मतदान होना है। एेसे में मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक किए जाने के लिए इस प्रकार की पहल की जा रही है।
सांवेर तहसील के ग्राम पंचायत चंद्रावतीगंज में पदस्थ सहायक सचिव राकेश सतपाडिय़ा के भजीते की शादी आगामी 21 अप्रैल को होना है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किए जाने के लिए अनेकों प्रयास हुए। रात दिन मतदाताओं को मतदान का महत्व समझाया गया था। एेसे में घर में मांगलिक कार्य निकला। इसी दौरान लोकसभा चुनाव की घोषणा भी हो गई। सोचा, क्यों ना समाज और मतदाताओं को जागरूक किए जाने के लिए शादी के कार्ड पर भी संदेश दिए जाएं। इसी सोच के साथ जब परिवार में चर्चा की गई तो सभी ने सहमति जता दी।
‘सब काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो’

जिला प्रशासन ने विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक किए जाने की गतिविधियों के दौरान बारासिंगा पर आधारित चुनावसिंगा शुभांकर बनाया था। सतपाडि़या परिवार ने भी शादी के कार्ड पर चुनावसिंगा शुभांकर का चित्र बनवाया, ताकि रोचक तरीके से भी लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा सके। इसी के साथ कार्ड पर सब काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो का संदेश दिया जा रहा है।

Home / Indore / शादी के कार्ड पर मतदान का संदेश, चुनावसिंगा बना आकर्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो