शादी के कार्ड पर मतदान का संदेश, चुनावसिंगा बना आकर्षण

शादी के कार्ड पर मतदान का संदेश, चुनावसिंगा बना आकर्षण

Reena Sharma | Publish: Mar, 17 2019 11:13:45 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

ग्रामीणों को मतदान के प्रति जागरूक करने की पहल, सहायक सचिव के भतीजे की होना है शादी

 

इंदौर. पंचायत सहायक सचिव ने शादी के कार्ड पर चुनावसिंगा और मतदान का संदेश छपवाकर नई पहल की है। 19 मई को इंदौर लोकसभा सीट पर मतदान होना है। एेसे में मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक किए जाने के लिए इस प्रकार की पहल की जा रही है।

सांवेर तहसील के ग्राम पंचायत चंद्रावतीगंज में पदस्थ सहायक सचिव राकेश सतपाडिय़ा के भजीते की शादी आगामी 21 अप्रैल को होना है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किए जाने के लिए अनेकों प्रयास हुए। रात दिन मतदाताओं को मतदान का महत्व समझाया गया था। एेसे में घर में मांगलिक कार्य निकला। इसी दौरान लोकसभा चुनाव की घोषणा भी हो गई। सोचा, क्यों ना समाज और मतदाताओं को जागरूक किए जाने के लिए शादी के कार्ड पर भी संदेश दिए जाएं। इसी सोच के साथ जब परिवार में चर्चा की गई तो सभी ने सहमति जता दी।

‘सब काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो’

जिला प्रशासन ने विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक किए जाने की गतिविधियों के दौरान बारासिंगा पर आधारित चुनावसिंगा शुभांकर बनाया था। सतपाडि़या परिवार ने भी शादी के कार्ड पर चुनावसिंगा शुभांकर का चित्र बनवाया, ताकि रोचक तरीके से भी लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा सके। इसी के साथ कार्ड पर सब काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो का संदेश दिया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned