बड़ा गणपति चौराहे पर सडक़ के नीचे बन गया पानी का तालाब

बड़ा गणपति चौराहे पर सडक़ के नीचे बन गया पानी का तालाब

Reena Sharma | Updated: 16 Jul 2019, 11:33:12 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

पेयजल लाइन के फूटने से सडक़ के नीचे भराया पानी

इंदौर. बड़ा गणपति चौराहे पर सीमेंट कांक्रीट की सडक़ के नीचे ही जैसे तालाब बन गया। यशवंतसागर से शहर में पानी सप्लाय की लाइन में हुए लीकेज के कारण पानी सडक़ के नीचे जमा हो गया है।

यशवंतसागर की शहर में पानी सप्लाय की 700 एमएम की मुख्य लाइन से जुड़ी 400 एमएम की एक ओर लाइन व्यासपुल के पास से निकलकर बड़ा गणपति चौराहे की ओर जा रही है। नगर निगम ने यहां पर पहले वाल्व सिस्टम से लीकेज की तलाश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। सोमवार को अफसरों को व्यासपुल के पास स्टार्मवाटर लाइन के चेंबर से तेजी से पानी निकलता दिखा। जांच की इसके पेयजल होने का पता चला।

निगम ने स्टार्मवाटर लाइन के अंदर से इस पानी के स्त्रोत की जांच शुरू की। बड़ा गणपति चौराहे पर बड़ा सुराख मिला, जिसमें पानी भरा हुआ था।कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव ने बताया, इस लाइन में लीकेज होने से पानी सडक़ के नीचे भराया होगा। सडक़ के नीचे पानी कैसे जमा हुआ और स्टार्मवाटर लाइन में कैसे पहुंचा। इसकी स्थिति मंगलवार को ही सामने आ पाएगी।

यहां पानी सप्लाय होगी प्रभावित

लाइन में पानी सप्लाय को बंद कर दिया है। जिसके कारण मंगलवार को इस लाइन से जुड़े छत्रपतिनगर, अग्रसेननगर, ङ्क्षजसी, मल्हार पल्टन, छीपाबाखल, टोरी कार्नर, गोराकुंड, सीतारामपार्क, विध्यांचलनगर, रामचंद्रनगर मेन, रामचंद्र नगर एक्सटेंशन, लोहारपट्टी, पीरगली, सुभाषमार्ग, जूनापीठा, जूनी कसेरा बाखल, गंजी कंपाउंड, कोयलाबाखल, आडा बाजार, और लोधी मोहल्ला का पानी सप्लाय प्रभावित होगा।

जलूद में फॉल्ट, आज जलप्रदाय प्रभावित

जलूद में सोमवार को बिजली लाइन में हुए फॉल्ट के बाद 2 घंटे तक नर्मदा का पानी इंदौर भेजने वाले पंप बंद रहे। इस कारण से मंगलवार को कई इलाकों में जलप्रदाय प्रभावित होगा। फॉल्ट होने से सोमवार शाम 7.30 बजे से रात 9.30 बजे के बीच नर्मदा द्वितीय व तृतीय चरण का 180 एमएलडी पानी इंदौर भेजने वाले पंप बंद रहे।रात 9.30 बजे फॉल्ट सही होने पर पंप शुरू हो सके।

मंत्री दौरा करने पहुंचे

मंत्री जीतू पटवारी सोमवार को राजेंद्रनगर क्षेत्र की प्रगतिनगर कॉलोनी में पहुंचे। ये कॉलोनी नगर निगम के जलकार्य समिति प्रभारी बलराम वर्मा के वार्ड में आती है। यहां पर दौरे के दौरान उन्हें एक जगह पर पानी की लाइन फूटी मिली, जिससे पानी सडक़ पर बह रहा था। मंत्री ने तुरंत ही जिम्मेदार अधिकारियों को सस्पेंड करने के लिए निर्देश जारी किए। उनके साथ निगम के अपर आयुक्त रजनीश कसेरा और कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned