Weather Forecast - 2 दिन तक तेज हवा के साथ होगी बारिश, जानिए मौसम का हाल

अचानक मौसम बदलने के चलते तेज हवाओं के साथ बारिश

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 27 Mar 2020, 04:02 PM IST

इंदौर : मध्यप्रदेश के कई इलाकों में अचानक मौसम Weather बदलने के चलते तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर बता दिया था कि 27 मार्च को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

कुछ जिलों में वर्षा के साथ गरज चमक के साथ भोपाल समेत ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, उज्जैन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, खरगौन, सीहोर एवं बैतूल जिलों में वर्षा होगी। कुछ इलाकों में ओलवृष्टि होने की संभावना है। तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया है। भोपाल में देर रात से हल्‍की बारिश हो रही है जो अगली सुबह दिनभर कहीं तेज तो कहीं हल्‍की-हल्‍की बारिश रुक-रुक कर होती रही।

मौसम में आए बदलाव ने किसानों को चिंतित कर दिया। तेज हवा के साथ हुई ओलावृष्टि से कई गांवों में फसलें आड़ी हो गई। वहीं सुबह से रुक-रुक हो रही तेज बारिश से खेतों में खड़ी और खलिहानों में कटी फसलों को नुकसान होने का अंदेशा जताया जा रहा है। किसानों का कहना है कि वैसे ही क्या आर्थिक विपदा कम थी कि अब प्राकृतिक आपदा भी सामने आ गई।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में बारिश होगी। इनके अलावा सीहोर होशंगाबाद, बैतूल, भोपाल, ग्वालियर, और चंबल संभाग के जिलों के साथ टीकमगढ़, सागर, दमोह, नरसिंहपुर और छिंदवाड़ा जिले में बारिश होगी। बाकि जिलों में मौसम सामन्य रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाडी में बन रह नमी के चलते 28 और 29 मार्च तक मौसम में नमी रहने का अनुमान है।

उल्‍लेखनीय है कि गुरुवार को ही सीहोर, इछावर, आष्टा, जावर, मेहतवाड़ा, कोठरी, रेहटी में तेज बारिश हुई है। सीहोर में 10 मिनट में करीब तीन एमएम बारिश हुई है। इछावर में बारिश के साथ करीब आधा दर्जन गांव में चना आकार के ओले गिरे हैं। बारिश और ओलावृष्टि से फसल में काफी नुकसान की आशंका है।

Corona virus
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned