MONSOON : सिस्टम फिर बदला, मध्यप्रदेश से राजस्थान निकल गए बादल, अब फिर इंतजार

MONSOON : सिस्टम फिर बदला, मध्यप्रदेश से राजस्थान निकल गए बादल, अब फिर इंतजार

Hussain Ali | Publish: Aug, 16 2019 02:24:42 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

हालांकि आज सुबह घने बादल छाए हुए थे, जिससे कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो रही थी।

इंदौर. पिछले तीन दिनों में शहर में कभी तेज बारिश तो कभी फुहारों का दौर जारी है। प्रदेश के ऊपर बना सिस्टम अब राजस्थान की ओर निकल गया है। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि आगामी कुछ दिनों तक बारिश काफी कम होगी। हालांकि आज सुबह घने बादल छाए हुए थे, जिससे कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो रही थी।

indore

मौसम विभाग की मानें तो जिले में तेज बारिश की संभावना है, लेकिन उसके लिए फिलहाल दो-तीन दिन का इंतजार करना पड़ेगा। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में 4 मिमी बारिश ही दर्ज हुई। इसी सीजन में अभी तक 720 मिमी बारिश हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से मौसम में भी लगातार ठंडक हो रही है। जिसके कारण अधिकतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री कम होकर 23. 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस।

indore

राजस्थान में हो सकती है भारी बारिश

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश का मानसून आज गुजरात होता हुआ पूरी तरह राजस्थान में सक्रिय होने की संभावना है। मध्य प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में थोड़ा असर रहेगा जो बाद में कम हो जाएगा। राजस्थान में चक्रवात के भांति मानसून रहेगा जिससे भारी से भारी वर्षा संभावित है, लेकिन गुजरात में भी इसका असर रहेगा खासकर उत्तरी दिशा में। जबकि उत्तरी राज्यों में दोपहर बाद असर होगा। इधर, पूर्वी राज्यों सहित बंगाल, बिहार, झारखंड और दक्षिण में कर्नाटक, केरल, तमिलनाडू और आंध्रा के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है। महाराष्ट्र के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में हल्का असर रहेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned