scriptहोलकर कॉलेज और जीडीसी में वेब सीरीज की शूटिंग | Web series shooting at Holkar College and GDC | Patrika News

होलकर कॉलेज और जीडीसी में वेब सीरीज की शूटिंग

locationइंदौरPublished: Nov 03, 2019 06:54:27 pm

Submitted by:

jay dwivedi

अमेठी के संजय सिंह और अमिता मोदी के चर्चित प्रेम त्रिकोण पर आधारित है वेब सीरीज ‘द शटलकॉक मर्डर’

होलकर कॉलेज और जीडीसी में वेब सीरीज की शूटिंग

होलकर कॉलेज और जीडीसी में वेब सीरीज की शूटिंग

इंदौर. शहर और उसके आसपास के कई क्षेत्र इन दिनों फिल्मी मेकर्स के पसंदीदा जगह बन चुके हैं। मांडव, महेश्वर और उज्जैन सहित आसपास के कई प्राकृतिक इलाकों के बाद अब इंदौर की कई लोकेशन्स पर शूटिंग की जा रही है। एक समय डेली कॉलेज निर्माता-निर्देशकों की पहली पसंद हुआ करता था, लेकिन अब लाल बाग, होलकर कॉलेज, ओल्ड जीडीसी सहित कई अन्य जगहों पर भी शूटिंग की जाने लगी है।
रविवार को छुट्टी के बावजूद शहर के होलकर साइंस कॉलेज और ओल्ड जीडीसी में भारी चहल-पहल रही। यहां गाडिय़ों की आवाजाही के साथ फिल्म का पूरा सैटअप तैयार था। रोल.. कैमरा… एक्शन की आवाज पर ही कलाकार अपने किरदारों में जान डालने लगे।
इंदौर में कुछ दिनों से ड्रीम वल्र्ड मूवीज एंड प्रोडक्शन की वेब सीरीज ‘द शटलकॉक मर्डर’ की शूटिंग चल रही है। होलकर और ओल्ड जीडीसी से पहले लालबाग में भी इसके कुछ दृश्य फिल्माए जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि यह वेब सीरिज अमेठी के चर्चित संजय सिंह और अमिता मोदी के प्रेम त्रिकोण पर आधारित है। दोनों ही जगह वेब सीरिज की शूटिंग के लिए मेकर्स ने जिला प्रशासन और कॉलेज से अनुमति ली थी। दोपहर के सीन की शूटिंग थी, इसलिए छुट्टी का दिन चुना गया ताकि कॉलेज की गतिविधियां प्रभावित न हों।
प्रोडक्शन को कुछ दृश्यों के लिए ऐतिहासिक बिल्डिंग की तलाश थी। इसके लिए शहर के होलकर कॉलेज चुना गया। यहां भागवत लैब को लखनऊ का ऑपरेशन थिएटर बनाया गया। सीन की डिमांड पर दोपहर में ही शूटिंग की जाना थी इसलिए रविवार का दिन चुना गया।
जिला प्रशासन ने दी अनुमति

प्रोडक्शन हाउस फिल्म शूटिंग के लिए जिला प्रशासन की अनुमति लेकर आए थे। रविवार को शूटिंग की अनुमति दी गई।

– डॉ. सुरेश सिलावट, प्राचार्य, होलकर कॉलेज
सिर्फ एक हॉल में हुई शूटिंग

कॉलेज में सिर्फ एक हॉल में शूटिंग हुई है। इसके लिए निर्धारित किराया भी जमा कराया गया।

– प्रो. सुमित्रा वास्केल, प्राचार्य, ओल्ड जीडीसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो