ड्रेस वर्क से मैच कर डिजाइन कर रहे ब्राइडल फुटवियर्स

Arjun Richhariya

Publish: Nov, 15 2017 04:38:26 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
ड्रेस वर्क से मैच कर डिजाइन कर रहे ब्राइडल फुटवियर्स

शहर में फुटवियर्स कस्टमाइजेशन की डिमांड 50 प्रतिशत तक बढ़ी, 5 से 10 हजार तक कर रहीं खर्च

इंदौर. पहले जहां ब्राइड्स सिर्फ साड़ी और लहंगे से मैचिंग कलर्स की फुटवियर्स पर ध्यान देती थीं, वहीं अब कस्टमाइजेशन में वर्क और डिजाइन पर भी फोकस किया जा रहा है। अब ब्राइड्स फुटवियर्स को लेकर ज्यादा चूजी हो गई हैं। गोल्डन, सिल्वर या रेड से हटकर भी कलर्स की डिमांड हो रही है। यही नहीं यूनीकनेस के लिए फुटवियर्स में अलग-अलग ट्रेडिशनल डिजाइंस को भी शामिल कर रही हैं।

 

footwear

कलर और वर्क मैचिंग फुटवियर
ल्यूमियर शो स्टूडियो की ऑनर और फुटवियर डिजाइनर अंकिता लूला बताती हैं कि सबसे ज्यादा परेशानी है कि ज्यादातर स्टाइलिश फुटवियर्स कंफर्ट नहीं देते और जिनसे कंफर्ट मिलता है वे स्टाइलिश नहीं होते। इसलिए पिछले साल की तुलना में फुटवियर कस्टमाइजेशन की डिमांड इंदौर में लगभग 50 प्रतिशत तक बढ़ गई है। वे बताती हैं कि सबसे ज्यादा डिमांड कलर और ड्रेस के हिसाब से कस्टमाइजेशन की आती है। इसमें ब्राइड्स पहले कंसल्ट करती हैं, फिर रॉ डिजाइन के बाद हम फाइनल काम शुरू करते हैं। वेजेस में चार से पांच हील तक डिमांड करती हैं। पेंसिल हील्स को ब्राइडस नेगलेट कर रही हैं। वेजेस में डार्क शेड्स और हैवी वर्क काफी पसंद किया जा रहा है।

रॉयल लुक के लिए सिल्क और वेलवेट
अंकिता के मुताबिक, पहले जहां शीमर को काफी पसंद किया जा रहा था, वहीं अब ब्राइड्स की पसंद वेलवेट और सिल्क बन रहा है। इसकी सबसे खास बात ये होती है, ये सोबरनेस के साथ फुटवियर्स को रॉयल टच देता है। इन दिनों ब्राइडल गाउन और लहंगों में पर्ल, जरदोजी और गोटा पत्ती का वर्क भी ट्रेंड में है। हम उन्हीं के लहंगों और साड़ी की डिजाइंस की स्टडी करके फुटवियर में वर्क और कलर का कॉम्बिनेशन एड करते हैं। जरदोजी, पर्ल के अलावा करदाना पर भी नए इनोवेशंस कर रहे हैं। अट्रैटिक्व और कंफर्ट के लिए ब्राइड्स पांच हजार से दस से हजार भी फुटवियर्स पर खर्च कर रही हैं।

ब्लू, ग्रीन और पिंक की डिमांड ज्यादा
वे बताती हैं कि पहले ज्यादातर ब्राइड गोल्ड, सिल्वर और डार्क रेड कलर पर ही फोकस्ड रहती थीं, लेकिन मॉडर्न ब्राइड्स ब्लू, ग्रीन, पिंक, वाइट और क्रीम कलर के फुटवियर्स भी पसंद कर रही हैं। ज्यादातर ड्रेसेज में लहंगे के शेड्स को ध्यान में रखकर कलर डिसाइड किया जाता है।

कंफर्ट के लिए जूतियां
अंकिता बताती हैं कि जो गल्र्स हाई हील्स में खुद को कंफर्टेबल महसूस नहीं करती हैं वे जूतियां पहनना पसंद कर रही हैं। हम घुंघरू, मिरर वर्क, ब्रॉकेट वर्क, फ्लोरल, जरी वर्क, पर्ल वर्क व सीक्वन वर्क की जूतियां स्पेशली तैयार कर रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned