scriptइस रेलवे स्टेशन पर वॉटर फाउंटेन से होगा यात्रियों का स्वागत | Welcome to the Water Fountain at this railway station. | Patrika News

इस रेलवे स्टेशन पर वॉटर फाउंटेन से होगा यात्रियों का स्वागत

locationइंदौरPublished: Aug 04, 2019 11:30:25 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

प्रदेश का पहला स्टेशन जहां प्लेटफॉर्म के बीच बना फाउंटेन

indore

इस रेलवे स्टेशन पर वॉटर फाउंटेन से होगा यात्रियों का स्वागत

इंदौर. न्यूज टुडे. रतलाम मंडल डीआरएम मंडल के स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधाओं और सौंदर्यीकरण को लेकर नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। इंदौर रेलवे स्टेशन पर दो प्लेटफॉर्म के बीच एक फाउंटेन तैयार किया जा रहा है। संभवत: इंदौर स्टेशन प्रदेश का पहला स्टेशन होगा जहां ट्रैक साइड फाउंटेन शुरू हो रहा है। वीआईपी गेट से प्लेटफॉर्म चार पर आने वाले यात्रियों का यह फाउंटेन स्वागत करेगा। इसके साथ ही इसी प्लेटफॉर्म पर बुकिंग हॉल के ठीक सामने रेलवे कर्मचारियों द्वारा कबाड़ से बनाई गई कलाकृतियां रखी गई हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले इंदौर रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म पर ट्रैक के बीच में फूलदार पौधे भी लगाए गए हैं, जिसके चलते पूरे स्टेशन की सुरंदता बढ़ गई है।
डीआरएम आरएन सुनकर ने बताया कि यात्रियों से मिलने वाले सुझाव के आधार पर काम किया जा रहा है। पहले प्लेटफॉर्म एक के ट्रैक के पास एक चतूबरा बनाया गया और प्लांटेशन किया गया था। इसके बाद यात्रियों को फीडबैक लिया गया। इसके बाद हम सुरक्षा के साथ काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्लेटफॉर्म ४ और -३ के बीच में एक फाउंटेन बनाया जा रहा है। वीआईपी गेट से आने वाले यात्री सीधे इसे निहार सकेंगे। भविष्य में भी इसी तरह के नए आइडिया पर काम किया जाएगा।
15 अगस्त तक हो जाएगा शुरू

इस फाउंटेन को १५ अगस्त तक शुरू कर दिया जाएगा। यहां लगे फूलदार पौधों में अब फूल भी आ गए हैं। जिससे पूरा क्षेत्र महकने लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो