तीन राशियों का खुलेगा भाग्य, इन लोगों को रहना होगा सतर्क, जानिए आपका राशिफल

क्या कहते है आज के ग्रह, नक्षत्र और राशियां

By: हुसैन अली

Published: 30 Dec 2018, 08:27 AM IST

मेष - आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है। किसी मीटिंग या विचार-विमर्श के दौरान आपकी सलाह कार्यक्षेत्र में बहुमूल्य हो सकती है। कोई नई जिम्मेदारी भी आज आपको सौंपी जा सकती है। इन सब बातों का अच्छा असर यही होगा कि आप ओरो से बहुत आगे निकल जाएंगे।

वृष - आपको अपने कार्य में तरक्की लाने के लिए घर से निकलना होगा। कुछ लोगों को सरकारी मामलों को निपटाने में जद्दोजहद करनी पड़ सकती है शत्रुओं से सामना होगा। आप किसी नौकरी से जुड़े हैं तो अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेगा।

मिथुन - आप सारी चिंताओ से दूर रहे दिन अच्छा जाएगा। शत्रुओं के षड्यंत्र विफल करने के लिए आप साम-दाम-दंड-भेद का सहारा ले सकते हैं। आप समय रहते इन मामलों को हल नहीं करेंगे तो आगे आपको परेशानी हो सकती है।

कर्क - आज के दिन आप दूसरो के लिए कुछ कर दिखा सकते है। यदि आप अपने वायदे को पूरा करना चाहें तो उसके लिए भी अनुकूल समय है। आपकी पहुंच और प्रतिष्ठा किसी व्यक्ति के लिए रामबाण औषधि साबित हो सकती है।

सिंह - आज आप थोड़े चिंता में रह सकते है। किसी नए मेडिकल सेंटर की भी खोजबीन आप कर सकते हैं। यदि आपकी समस्या ज्यादा गंभीर है तो दोपहर बाद आप इस मामले में दौड़-धूप करने में पीछे नहीं रहेंगे। समय पर किया गया इलाज ही रोग की जड़ मिटाता है।

कन्या - आज आप अपनी बातों से दूसरों को खुश करने की तरकीब ना अपनाए। आज के दिन यदि आप बड़बोले होकर काम करेंगे तो वरिष्ठ अधिकारी की प्रताडऩा आपको झेलनी पड़ेगी। यदि आप अपने काम में मन लगाए और कुछ देर खामोश रहें तो आपके लिए लोगों का नजरिया बदल सकता है।

तुला - खर्च बढऩे से आपका मानसिक संतुलन बिगड़ सकता है। ऐसा ही समय आज के दिन भी आपको बेचैन रखेगा। कार्यक्षेत्र में धीमी प्रगति के कारण आपका हौसला टूट सकता है। जहां से भी आप राहत की उम्मीद रखते हैं, वहीं से नकारात्मक जवाब मिलने से और भी चिंताएं आपको घेर सकती हैं।

वृश्चिक - किसी व्यक्ति के व्यहवार से आपको दुख पहुंच सकता है। आपको ऐसा लगेगा कि अब आपकी उपेक्षा होने लगी है। हो सकता है, आपने उसके मिजाज पर पूरी तरह गौर न किया हो या फिर उसकी कोई उल्टी-सीधी बात का गलत मतलब भी लगा लिया हो।

धनु - आज आपको आपके खर्च पर ध्यान देना होगा। कुछ ऐसे ही प्रतिष्ठा का सवाल और पैसे की देनदारी आज आपके सामने आ सकती है। यदि आप संकोच या हाथ को सिकोडक़र काम करेंगे तो आपको ऐसा लगेगा कि लोग आपकी वाह-वाही नहीं कर रहे हैं।

मकर - आज का दिन आपके लिए अनुकुल होगा। यदि आपको अपने पार्टनर या सहयोगियों पर पूरा भरोसा हो तो आप अपना काम उनके हवाले करके निश्चिंत हो सकते हैं। हो सकता है कि आपकी दौड़-भाग का कोई अच्छा नतीजा शाम तक निकल ही आए।

कुंभ - आज आप थोड़े अशांत रह सकते है। इसका कारण आर्थिक न होकर किसी प्रियजन या प्रेमी के व्यवहार से भी हो सकता है। आपके अंदर यदि कोई मानसिक या शारीरिक कमजोरी का मामला बढ़ रहा है, तो उसको दूर करने के लिए कहीं वैद्य की सलाह लेनी भी जरूरी है।

मीन - आज के दिन आप आपके सारे छोटे मेटो काम को निपटा सकते है । यदि आप दिन भर इन सब अटके हुए मामलों को निपटाने में तल्लीन रहेंगे तो शाम के समय आपकी मनोदशा बहुत ही उत्साहपूर्ण और स्फूर्तिदायक रहेगी।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned