कभी जहां फेंका जाता था कचरा, वहीं बनाया बैडमिंटन कोर्ट

- नगर निगम आयुक्त ने बच्चों के साथ खेला बैडमिंटन
- बैकलाइन हुई स्वच्छ, बना बैडमिंटन कोर्ट
- स्थानीय लोगों के साथ की चाय पार्टी
- आयुक्त ने पौधारोपण भी किया

By: Hitendra Sharma

Published: 06 Feb 2021, 12:17 PM IST

इंदौर. देश में स्वच्छ शहर का तमगा संभाले इंदौर लगातार नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इसमें सबसे ज्यादा सहयोग खुद शहर के लोग ही दे रहे हैं। लोगों की जागरुकता के चलते स्थानीय़ प्रशासन भी लगातार काम में जुटा हुआ है। शहर की ऐसी गलियां जहां कचरा और बदबू के चलते लोग जा नहीं पाते अब वह बैकलाइन भी चमकती दिखाई देने लगी हैं।

नगर निगम जोन 11 के वार्ड क्रमांक 49 की जिस गली की हम बात कर रहे हैं वहां आप खड़े भी नहीं हो सकते थे महावीर नगर में उमंग पैराडाइज के सामने बेकलाइन पर लोग कचरा फैकने के लिये प्रयोग करते थे। स्थानीय लोगों ने जब इस बैकलाइन को साफ करने की ठानी तो नगर निगम भी जुट गया और कुछ ही दिनों में बैकलाइन सुन्दर स्वच्छ दिखाई देने लगी।

गली में साफ सफाई बनी रहे इसलिये लोगों ने यहां बैडमिंटन कोर्ट बना लिया यहां मैच के साथ पार्टियां भी होने लगी। आज नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने मुहल्ले के बच्चों के साथ बैडमिंटन खेला और मैच के बाद लोगों के साथ चाय पार्टी की। निगम आयुक्त को अपने बीच देखकर लोगों का उत्साह भी दुगना हो गया।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि शहर के लोगों का सहयोग ही इसे स्वच्छ शहर बनाये हुए हैं। सरकार की काम करने की अपनी सीमाएं होती हैं। अगर शहर के लोग इसी तरह आगे आकर काम करेंगे तो नगर निगम शहर की सभी बेकलाइन को स्वच्छ और सुंदर बना सकेगा। इस मौके पर मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अखिलेश उपाध्याय समेत स्थानीय लोग मौजूद थे।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned