scriptसंदिग्ध हालात में मिली मेडिकल स्टूडेंट की लाश, व्हिसल ब्लोअर का दावा- मृतक व्यापमं घोटाले से था जुड़ा हुआ | whistle blower vyapam raised question on medical student death | Patrika News

संदिग्ध हालात में मिली मेडिकल स्टूडेंट की लाश, व्हिसल ब्लोअर का दावा- मृतक व्यापमं घोटाले से था जुड़ा हुआ

locationइंदौरPublished: Nov 20, 2019 02:36:27 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

छात्र के परिजनों ने भी कहा है कि शरीर पर चोट के हैं कई निशान

768.jpg
इंदौर/ मध्यप्रदेश के इंदौर में मेडिकल स्टूडेंट की लाश मिली है। मृतक के शव पर गले, पैर और शरीर के कई हिस्सों में चोट के निशान हैं। लाश की हालत देख परिवार वालों ने हत्या की आशंका जताई है। लेकिन एक व्हिसल ब्लोअर के दावे के बाद प्रदेश में खलबली मच गई है। शव मिलने के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया है।
दरअसल, मृतक का नाम डॉ भूरेलाल वास्केल है। वह खरखोन के पुतली गांव का रहने वाला है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रहा था। इंदौर के आजाद नगर इलाके में किराए के मकान में रहता था। मंगलवार को डेली कॉलेज के गेट पर संदिग्ध अवस्था में उसका शव मिला। जहां से एमवाय अस्पताल उसे भिजवाया गया।
व्हिसल ब्लोअर का दावा
वहीं, इस बीच व्यापमं घोटाले के व्हिसल ब्लोअर आशुतोष चतुर्वेदी ने सनसनीखेज दावा किया है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट लिखकर कहा है कि वास्केल व्यापमं घोटाले से जुड़ा था। यह एमवाय मेडिकल कॉलेज में 2008 बैच का स्टूडेंट था। पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी हुई है।
687.jpg
पुलिस ने ये कहा
व्हिसल ब्लोअर के दावे पर जांच कर रहे एसआई ने कहा कि मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि डॉ भूरेलाल वास्केल व्यापमं घोटाले से जुड़ा था या नहीं। हालांकि उऩ्होंने ये कहा है कि मामले की विस्तृत जांच जारी है। लेकिन भी जो शुरुआती रिपोर्ट आई है, उसके मुताबिक वास्केल ने दिल के दौरे से दम दोड़ा है। ऐसे में पुलिस हत्या की बात को अभी खारिज कर रही है।
कई लोगों की जा चुकी है जान
दरअसल, व्यापमं घोटाला मध्यप्रदेश के चर्चित घोटालों में से एक है। इसमें अब तक पचास लोगों की जान चुकी है। यह घोटाला 2013 में सामने आया था, जिसमें गिरोहबाज, अधिकाी और सियासी नेता शामिल थे। इन्हीं लोगों ने मिलकर राज्य सरकार की सेवाओं और पेशेवर पाठ्यक्रमों में सैकड़ों उम्मीदवारों के गैरकानूनी तरीके से प्रवेश दिलवाया था। इस मामले की जांच अभी चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो