वाह रे रेलवे... जो सीट कोच में नहीं, उसे ही बुक कर दिया

वाह रे रेलवे... जो सीट कोच में नहीं, उसे ही बुक कर दिया

Sanjay Rajak | Publish: Sep, 03 2018 11:15:52 AM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 12:50:12 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

indore guwahati expressरेलमंत्री से की शिकायत

संजय रजक. गुवाहाटी से इंदौर आने वाली गुवाहाटी-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन में दो ऐसी सीटों का आवंटन यात्रियों को कर दिया गया, जो कोच में थी ही नहीं। यात्री कोच में सीट खोजते रहे, लेकिन उन्हें आवंटित सीट नहीं मिली।

मामला रविवार सुबह गुवाहाटी से इंदौर के लिए रवाना हुई ट्रेन का है। यात्री सोनू पाठक ने बताया कि न्यू बंगाई गांव से झांसी तक ट्रेन में 10 दिन पहले बुकिंग कराई थी। एस- 2 कोच में 79 और 80 नंबर की बर्थ कन्फर्म बुक हो गई थीं। रविवार सुबह 8.23 बजे ट्रेन में चढ़े। पूरा कोच घूम लिया, लेकिन बर्थ नंबर 79 और 80 नहीं मिले।

मेरी सीट नहीं है

सोनू ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्विटर पर शिकायत करते हुए लिखा कि मेरी सीट नहीं है गोयलजी, कहां गई मेरी सीट? आप हमें परेशान कर रहे हंै। जब सीट ही नहीं है, तो दी क्यों। सोनू ने बताया कि इसके बाद रतलाम डीआरएम आरएन सुनकर का कॉल आया। उन्होंने कहा कि कोच में मौजूद टीसी से रिफंड सर्टिफिकेट ले लो। जब टीसी के पास गए तो उन्होंने अपनी सीट पर बैठा दिया।

परेशान हो रहे हैं

सोनू ने बताया कि यह ट्रेन शाम को झांसी पहुंचती है। ऐसे में सीट कन्फर्म करवाने के बाद भी दिनभर परेशान होते हुए सफर करना पड़ रहा है।

टनल बना रहा रेलवे, जारी की सूचना

पश्चिम रेलवे का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट इंदौर-दाहोद रेल लाइन का काम 2008 में शुरू हुआ था। अब जाकर काम ने गति पकड़ी है। टिही स्टेशन और प्रस्तावित पीथमपुर स्टेशन के बीच एक टनल बनाई जाना है, जिसका काम जल्द शुरू होना है। अब रेलवे ने एक सूचना जारी की है। इसमें कहा गया है कि जहां टनल बन रही है, वहां अगर किसी के द्वारा अवैध रूप से निर्माण किया गया या अपनी संपत्ति रखी गई हो तो उसे तय समय सीमा में हटा लें, क्योंकि टनल निर्माण के दौरान रेलवे इन्हें खुद नष्ट कर देगा। टनल का काम 15 सिंतबर के बाद से शुरू होना है। रतलाम मंडल ने कुछ समय पहले ही टिही और प्रस्तावित पीथमपुर स्टेशन के बीच टनल बनाने के लिए भाटखेड़ी, बंजारी, भोंडिया और पीथमपुर ग्राम की भूमि की भूअर्जन प्रक्रिया पूरी की है। जिन किसान और लोगों की जमीन इस टनल ने लिए ली गई है, वहां अब भी कच्चे-पक्के मकान, दुकान व अन्य संपत्ति हैं, जो अब रेलवे सीमा में आ चुकी है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned