अब सड़कों पर गाड़ी रोककर कार्रवाई नहीं करेगी टीम, केवल इन जगहों पर लगेगा फाइन

सिर्फ भीड़ भरे स्थानों पर ही स्पॉट फाइन की कार्रवाई की जाएगी।

By: Pawan Tiwari

Updated: 20 Sep 2020, 03:47 PM IST


इंदौर. देश औऱ प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इंदौर नगर निगम ने बड़ा फैसला लिया है। रोज-रोज लोगों से हो रहे विवाद को देखते हुए इंदौर नगर निगम ने फैसला लिया है कि कोरोना संक्रमण को लेकर नगर-निगम की जो टीम सड़कों पर कार्रवाई करती थी अब नहीं करेगी। नगर निगम की टीम सिर्फ भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंस न रखने पर स्पॉट फाइन किया जाएगा।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने रविवार सुबह यह आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि चौराहों पर कार्रवाई का लगातार विरोध हो रहा था। इसके कारण कर्मचारियों और लोगों के बीच विवाद होने लगे थे। इसे देखते हुए अब शहर के सिर्फ भीड़ भरे स्थानों पर ही स्पॉट फाइन की कार्रवाई की जाएगी। निगमकर्मी अब चौराहों पर यह कार्रवाई नहीं करेंगे।

इंदौर में सबसे ज्यादा मौतें
बीते 24 घंटे में प्रदेश में सबसे ज्यादा मौतें इंदौर में हुई हैं। इंदौर में कोरोना वायरस के कारण शनिवार को 7 लोगों की मौत हुई है। अभी तक इंदौर में 492 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों में इंदौर के बाद राजधानी भोपाल में पांच, ग्वालियर में तीन, जबलपुर में 2 लोगों की मौतें हुई हैं।

सबसे ज्यादा केस कहां
कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस इंदौर में हैं। यहां अब तक 19 हजार 125 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 14521 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं जबकि 4 हजार 112 एक्टिव केस हैं। राजधानी भोपाल में अब तक 14 हजार 602 मामले सामने आ चुके हैं। 12 हजार 575 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं जबकि 1673 एक्टिव केस हैं।

बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले कहां
राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलिटेन के अनुसार, बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले इंदौर में आए हैं। इंदौर में 408, भोपाल में 263, ग्वालियर में 218 और जबलपुर में 242 केस सामने आए हैं।

coronavirus
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned