दादी मैया की आराधना कर मांगी समाज में सद्भाव और खुशहाली की मन्नतें

दादी मैया की आराधना कर मांगी समाज में सद्भाव और खुशहाली की मन्नतें

Hussain Ali | Updated: 14 Jun 2019, 03:49:35 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

शुभकारज गार्डन पर सजा दादी का दरबार, मंगल पाठ में उमड़ा भक्ति का रंग

इंदौर. श्री अग्रसेन महासभा की मेजबानी में राजीव गांधी चौराहा स्थित शुभकारज गार्डन पर मुंबई के प्रख्यात मंगल पाठ गायक कुंदन मिश्रा एवं उनके साथियों ने भक्तिभाव का ऐसा समां बांधा कि डेढ़ हजार से अधिक महिलाएं झूम उठीं। लाल चुनरी और सोलह शृंगार में सजधज कर आई इन महिलाओं ने भजन गायक के साथ स्वर में स्वर और ताल में ताल मिलाकर करीब साढ़े 3 घंटों तक दादी की आराधना की और समाज में सदभाव, विकास एवं खुशहाली के लिए मन्नतें मांगीं।

must read : इंदौर में 15 मिनट झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने कहा- इस दिन आ जाएगा मानसून

गुरुवार को कार्यक्रम का शुभारंभ गणेशजी, दादी मां एवं हनुमानजी के भव्य दरबार के पूजन एवं 11 मीटर की चुनरी समर्पण के साथ समाजसेवी विनोद अग्रवाल, प्रेमचंद गोयल, दिनेश मित्तल, टीकमचंद गर्ग, विष्णु बिंदल, सुखेंद्रसिंह घुम्मन, अविनाश अग्रवाल एवं मयंक बंसल के आतिथ्य में हुआ। अग्रसेन महासभा की ओर से अध्यक्ष पवन सिंघल, श्याम गोयल, अरुण आष्टावाले, राजेश बंसल, सतीश मंगल, गोपालदास गुप्ता, विजय बंसल ने अतिथि स्वागत किया। कार्यक्रम में सभी महिलाओं को सुहाग पिटारी भी दी गई थी और मंगल पाठ के अनुरूप उन्होंने बिंदिया, टीका, बोर, नथ आदि का प्रयोग भी किया। संध्या को आरती के पूर्व आम्र एकादशी के उपलक्ष्य में दादी दरबार का 5 क्विंटल आम से शृंगार भी किया।

must read : इस मंदिर में गणेश जी को चोला चढ़ाना है तो सालभर पहले कराओ बुकिंग

जलाई अखंड ज्योत, हुई महाआरती

दादी की अखंड ज्योत के दर्शन एवं आहुति समर्पित करने के लिए भी महिलाओं में भारी उत्साह देखा गया। मौसम की मार से बचने के लिए शीतल पेयजल और सुगंधित द्रव्य की वर्षा का प्रबंध भी किया गया। शहर में इतने व्यवस्थित और भक्तिभाव से भरपूर माहौल में मंगल पाठ का यह संभवत: पहला आयोजन रहा। महिला संयोजक मंजू सिंघल, शकुन गोयल, कनकलता गोयल, उषा बंसल, सोनल अग्रवाल ने अनुष्ठान की व्यवस्थाएं संभालीं। संध्या को महाआरती में लगभग ढाई हजार दादी भक्तों ने शामिल होकर देश में सुख-शांति और समृद्धि की प्रार्थना की। संचालन सीए एसएन गोयल और आभार पवन सिंघल ने माना।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned