script

एमवायएच फिर शर्मसार, एक ही बेड पर महिला को अनजान पुरुष मरीज के साथ लेटाया

locationइंदौरPublished: Jul 04, 2019 12:52:59 pm

तल मंजिल पर मीडियाकर्मियों ने महिला मरीज से इस संबंध में पूछा तो उसने लाचारी में विरोध नहीं कर पाने की बात कही।

indore

एमवायएच फिर शर्मसार, एक ही बेड पर महिला को अनजान पुरुष मरीज के साथ लेटाया

इंदौर. एमवाय अस्पताल ( X-ray ) के लिए तल मंजिल ले जाना था। डॉक्टर ने स्ट्रेचर में ले जाने पर परेशानी के चलते पहिए लगे बेड पर ले जाने को कहा। इसी दौरान स्टाफ नर्स ने महिला को नीचे ले जाए जा रहे पुरुष मरीज के साथ बेड पर लेटाने को कहा। तल मंजिल पर मीडियाकर्मियों ने महिला मरीज से इस संबंध में पूछा तो उसने लाचारी में विरोध नहीं कर पाने की बात कही।
must read : विधवा बेटी को मां ने दिया सहारा, दूसरे पति के साथ मिलकर उसे ही कर दिया बेघर

अधीक्षक बताने लगे मजबूरी

घटना को लेकर अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर ने कहा, अस्पताल में बेड की क्षमता से ज्यादा मरीज भर्ती हैंं। हम किसी मरीज को भर्ती करने से इंकार नहीं करते, खासकर तब जब अन्य किसी सरकारी अस्पताल में पुरुष मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था नहीं है। ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए नर्सिंग स्टाफ को निर्देशित करेंगे।
indore
डॉक्टर लेंगे सामूहिक अवकाश, चरमराएगी व्यवस्था

इधर, दूसरी ओर सातवें वेतनमान की लंबे समय से मांग कर रहे चिकित्सा शिक्षा विभाग के डॉक्टर अब सरकार से आर-पार की लड़ाई की तैयारी में हैं। विभाग को आंदोलन की सूचना के साथ चार दिन सामूहिक अवकाश के बाद सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी दी गई है। हड़ताल होने पर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह चरमराएगी।
must read : महाराष्ट्र में बारिश का कहर, सुबह आने वाली ट्रेन शाम को पहुंची इंदौर

कांग्रेस सरकार ने की थी घोषणा

गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार ( congress ) ने अपने वचन पत्र में सभी डॉक्टर्स को सातवां वेतनमान ( 7th Pay Commission ) देने की घोषणा की थी, लेकिन इसे पूरा नहीं कर पा रही है। इसे लेकर मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने आंदोलन की तैयारी की है। एसोसिएशन की इंदौर अध्यक्ष डॉ. पूनम माथुर और सचिव डॉ. राहुल रोकड़े ने बताया कि पीएस व आयुक्त चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखकर मांग नहीं मानने पर आंदोलन की सूचना दे दी है। 17 जुलाई को सभी 13 सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एक दिन का सामूहिक अवकाश लिया जाएगा। इसके बाद 24 से 26 जुलाई तक तीन दिन सामूहिक अवकाश रहेगा। फिर भी मांगें नहीं मानने पर 15 दिन बाद डॉक्टर्स सामूहिक त्याग पत्र देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो