script

CAA के समर्थन में सड़क पर उतरेंगे पहलवान व बॉडी बिल्डर

locationइंदौरPublished: Jan 10, 2020 10:45:16 am

Submitted by:

Mohit Panchal

तिरंगा यात्रा को लेकर भाजपा की बैठक में खेल संगठन

सीएए के समर्थन में सड़क पर उतरेंगे पहलवान व बॉडी बिल्डर

सीएए के समर्थन में सड़क पर उतरेंगे पहलवान व बॉडी बिल्डर

इंदौर। सीएए के समर्थन में निकलने वाली तिरंगा यात्रा को लेकर कल शहर के अखाड़ों व जिम के पहलवान एक जाजम पर नजर आए तो खेल संगठनों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। बड़ी संख्या में उपस्थिति दर्ज करवा कर संकल्प लिया। इधर, पीएससी की परीक्षा को देखते हुए संघ ने हस्तक्षेप किया। आखिर में चिमनबाग से यात्रा को दशहरा मैदान पर शिफ्ट कर दिया गया। जानकारी लगते ही प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।
कल चिमनबाग मैदान स्थित लकी वांडरर्स क्लब पर भाजपा ने एक बड़ी बैठक बुलाई थी। इसमें चंद्रपाल उस्ताद, चंदन गुरु, छोगालाल, रविदास, बिंदागुरु, ब्रजलाल उस्ताद सहित शहर के दर्जनभर अखाड़ों के प्रमुख पहलवान तो इंदौर जिम्नेशियम एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद थे। इसके अलावा २० से अधिक खेल संगठनों को पदाधिकारी भी आए थे। इधर, भाजपा से संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, कृष्णमुरारी मोघे, कमल वाघेला, महामंत्री मुकेश राजावत, जेपी मुलचंदानी, गंगा पांडे, राजू सातालकर व गुड्डा शुक्ला मौजूद थे।
चर्चा की शुरुआत मुकेश राजावत ने करते हुए पहलवानों से सवाल-जवाब किए। पूछा कि कौन-कौन सीएए को जानते हैं… देश के पक्ष में है या नहीं? ये काम प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह खुद के लिए या उनके परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए कर रहे हैं जैसे पहले के प्रधानमंत्री करते थे?
इसके बाद राजावत ने मोदी सरकार के तीन प्रमुख फैसले पूछ लिए तो पहलवानों ने कश्मीर से धारा ३७० हटाने, तीन तलाक, सीएए और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे बड़े तो ठीक कई फैसलों को गिना दिया। जिन्हें सुनकर मौजूद भाजपा नेता भी चौंक गए।
कहना पड़ा कि इसका मतलब है कि सभी मोदीजी के काम पर नजर रखे हुए हैं। बाद में मोघे ने सीएए का बारीकी से पक्ष रखा तो संगठन मंत्री चावड़ा ने कहा कि जब देश के लिए वे अच्छा काम कर रहे हैं तो हमारा कर्तव्य है कि उनके साथ खड़े रहें। देशद्रोही ताकतें देश को तोडऩे के लिए लगी हुईं हैं। हम देशभक्तों का कर्तव्य है कि उन्हें मुंहतोड़ जवाब दें।
अखाड़ों की स्थापना ही देश, धर्म समाज के लिए
बैठक में सभी के प्रतिनिधियों को अपनी-अपनी बात रखने का भी मौका दिया। इसमें अखाड़ों की तरफ से मनोज सोमवंशी ने अपनी बात रखी। कहना था कि अखाड़ों की स्थापना देश, धर्म और समाज की रक्षा के लिए हुई थी। समय आया है कि देश के साथ खड़े होने का तो हम सब साथ हैं।
वहीं जिम एसोसिएशन के सचिव मुकेश भिलवारे का कहना था कि सीएएस से देश के नागरिकों को कोई नुकसान नहीं है तो लोग इसका विरोध क्यों कर रहे हैं समझ से परे हैं। पाकिस्तान में प्रताडि़त भाइयों-बहनों का नागरिकता दी जा रही है तो इसमें किसी को क्या आपत्ति है, उनके लिए हमें सड़क पर आना पड़ेगा।

दशहरा मैदान तय
चिमनबाग से निकलने वाली तिरंगा यात्रा को लेकर सरकारी महकमा और भारत रक्षा मंच के कर्ताधर्ताओं के बीच में कल भी बैठक हुई जिसमें फैसला नहीं हो पाया। चिमनबाग स्कूल में पीएससी परीक्षा होने की बात संघ मुख्यालय तक पहुंची जिस पर वरिष्ठों ने हस्तक्षेप किया। कहना था कि बच्चों के भविष्य के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। रैली का स्थान व मार्ग बदला जाए।
इस पर आखिर में तय हुआ कि दशहरा मैदान सबसे उपयुक्त है, क्योंकि यहां पर पार्र्किंग की भी समस्या नहीं है और सड़क भी काफी लंबी और चौड़ी है। शहर के सभी जगहों से लोग आसानी से यहां पर पहुंच सकते हैं। शाम को जब मंच नेताओं ने प्रशासन के अफसरों को जगह बदलने की सूचना दी तब उन्होंने राहत की सांस ली।
एक दिन में भाजयुमो की २२ संगोष्ठी
शहर में संगोष्ठियों की जिम्मेदारी भाजपा के नगर उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा को सौंपी गई है। कल भाजयुमो नगर अध्यक्ष मनस्वी पाटीदार ने शहरभर में 22 स्थानों पर बैठक रखी थी, जिनमें प्रमुख वक्ताओं को भेजा गया। अधिकतर जगहों पर प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा व मिश्रा को बुलाया गया था। गुरुनानक कॉलोनी में ऋषिसिंह खनूजा ने बैठक बुलाई, जिसमें बबलू शर्मा और कमल वर्मा प्रमुख रूप से मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो