script

गेर देखने के लिए इस बार नहीं खाना पड़ेंगे धक्के, NRI के लिए होगी ये VIP व्यवस्था

locationइंदौरPublished: Jan 22, 2020 02:45:50 pm

एनआरआई को गेर दिखाने की वीआईपी व्यवस्था
टोरी कॉर्नर से मल्हारंगज व राजबाड़ा तक चिह्नित की जाएंगीं इमारतें

गेर देखने के लिए इस बार नहीं खाना पड़ेगा धक्के, एनआर के लिए होगी ये वीआई व्यवस्था

गेर देखने के लिए इस बार नहीं खाना पड़ेगा धक्के, एनआर के लिए होगी ये वीआई व्यवस्था

इंदौर. रंगपंचमी पर निकलने वाली गेर देखने के लिए कई एनआरआई और विदेशी लोग आते हैं, जो भीड़ में इधर-उधर धक्के खाते रहते है। इस बार इन लोगों के साथ ऐसा न हो, इसलिए गेर दिखाने की व्यवस्था नगर निगम कर रहा है। गेर मार्ग पर कितनी बिल्डिंग हैं, इसकी तलाश करवाने के लिए चार बीओ को लगाया है, जो कि टोरी कॉर्नर से मल्हारगंज और राजबाड़ा तक ऊंची इमारत चिह्नित करने के काम में जुट गए हैं।
MUST READ : पत्नी को मायके लेने पहुंचा पति, गुस्से में सास ने गर्दन पर मार दिया फालिया

गेर देखने के लिए जहां शहरवासी लाखों की संख्या में जुटते हैं, वहीं देश के अन्य शहरों के साथ विदेश में रहने वाले भारतीय लोग भी आते हैं। गेर देखने आने वाले इन लोगों के लिए बैठने की अलग से कोई व्यवस्था न होने पर ये भीड़ में इधर-उधर धक्के खाते रहते हंै। इनकेसाथ बदसलूकी अलग हो जाती है। इसकी शिकायत जिला प्रशासन और पुलिस तक पहुंचती है। इनके साथ ऐसा कुछ नहीं हो इसके लिए तैयारी में जिला प्रशासन, पुलिस और निगम जुट गए है।
MUST READ : नगर भाजपा की बैठक में पार्षदों ने सुनाई खरी-खरी, बोले- भाषण जरा कम दिया करो, तभी कोई नहीं आता बैठक में

इसके चलते कल शाम को निगम अपर आयुक्त संदीप सोनी ने एक बैठक ली। इसमें उन चार जोनल ऑफिसों के बिल्डिंग अफसरों को तलब किया गया, जिनके जोन गेर मार्ग से लगे हुए हैं। सिटी बस ऑफिस में हुई बैठक में जोन क्रमांक 1 किला मैदान के बीओ सुधीर गुलवे, जोन 2 राजमोहल्ला के बीओ विवेश जैन, जोन 3 नगर निगम के बीओ असीत खरे और जोन 12 हरसिद्धी के बीओ ओपी गोयल को तलब किया गया। अपर आयुक्त सोनी ने इन सभी बीओ को रंगपंचमी की गेर देखने आने वाले एनआरआई लोगों के बैठने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। इन बीओ को टोरी कॉर्नर से मल्हारगंज, गोराकुंड और खजूरी बाजार से राजबाड़ा तक उन बिल्डिंग को चिन्हित करने का कहा है, जो सबसे ऊंची है। इन इमारतों पर वीआईपी लोगों को बैठाकर गेर दिखाई जाएगी। चारों बीओ आज ऊंची बिल्डिंग तलाशने का काम करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो