सनसनीखेज : सेल्फी लेते-लेते ऐसे मौत के मुंह में पहुंच गया युवक

सनसनीखेज : सेल्फी लेते-लेते ऐसे मौत के मुंह में पहुंच गया युवक

amit mandloi | Publish: Jul, 13 2018 03:55:41 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

देवास से महू के पिकनिक स्पॉट पर घूमने आए युवाओं की टोली का एक सदस्य हादसे का शिकार होते-होते बचा।

इंदौर. देवास से महू के पिकनिक स्पॉट पर घूमने आए युवाओं की टोली का एक सदस्य कल शाम हादसे का शिकार होते-होते बचा। दरअसल, पिकनिक स्पॉट का दौरा करने गए सिमरोल थाना प्रभारी ने जैसे ही देखा कि एक युवक खाई की तरफ गिर रहा है तो उन्होंने दौड़ कर उसका हाथ पकड़ कर पहले ऊपर खींचा बाद में फटकार लगाई।

सिमरोल स्थित पिकनिक स्पॉट तिंछा फॉल पर सैलानियों की भीड़ उमडऩे लगी है। कल देवास के बड़े बाजार से एक कोचिंग संस्थान के कुछ लडक़े- लड़कियां तिंछा फॉल घूमने आए थे। करीब तीन घंटे बाद वापस लौटते समय इनमें से कुछ फोटो लेने लगे। समूह मेंं से करण यादव सेल्फी लेने पहुंचा, उसी समय सिविल ड्रेस में पिकनिक स्पॉट का दौरा करने पहुंचे सिमरोल के थाना प्रभारी बीएल मंडलोई की नजर करण पर गई और उसका पीछा कर उसे खाई की तरफ जाने से रोकने पहुंचे। युवक खाई के पास सेल्फी ले ही रहा था कि उसका पैर फिसल गया और खाई में गिरने लगा। थाना प्रभारी ने दौडक़र उसे पकड़ा और खाई में गिरने से बचाया। उन्होंने करण को फटकार लगाई और सभी को वहां से चलता किया। गौरतलब है कि तिंछा फॉल की खाई में गिरने से कई लडक़े-लड़कियों की मौत हो चुकी है। इसके बाद भी पर्यटक नहीं मानते हैं। बीते रविवार को भी बंटी पिता दिलीप चौहान निवासी स्कीम ७१ का पैर फिसल गया था और वो खाई में गिर गया था जिसके चलते उसकी मौत हो गई थी।

पहले भी हो चुके हैं हादसे

युवाओं में सेल्फी का चस्का हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। हजारों दुर्घटनाएं होने के बाद भी लोग समझने को तैयार नहीं है। यही कारण है कि पर्यटन स्थलों पर सेल्फी लेने के चक्कर में हर साल मौतें होती है। ऊंची-ऊंची पहाडिय़ों, झरनों किनारे अपने साथ में प्राकृतिक सौंदर्य को कैद करने के चक्कर में कई बार पर्यटक खाई में गिरकर मौत की आगोश में समां जाते हैं। पिछले साल ही पातालपानी, तिंछाफाल सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर लापरवाही करने से ऐसी मौत हुई थी।

Ad Block is Banned