युवक कांग्रेस ने लांच किया युवा शक्ति रोजगार कार्ड

युवक कांग्रेस ने लांच किया युवा शक्ति रोजगार कार्ड

Uttam Rathore | Publish: Sep, 09 2018 10:52:39 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

हर विधानसभा में 5 हजार युवाओं को जोडऩे का लक्ष्य, चुनाव के मद्देनजर इंदौर की 9 विधानसभाओं में 45 हजार युवाओं को जोडऩे की कवायद

इंदौर.
युवक कांग्रेस ने आज युवा शक्ति रोजगार कार्ड गांधी भवन में लॉन्च किया। हर विधानसभा में 5 हजार युवाओं को इसके माध्यम से जोडऩे का लक्ष्य नेताओं को दिया गया है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लक्ष्य के हिसाब से इंदौर जिले में 45 हजार युवाओं को जोडऩे की कवायद की जा रही है।

युकां के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक आज सुबह 9.30 बजे से पार्टी कार्यालय गांधी भवन में युकां के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश के सह प्रभारी दीपक चोटीवाला की मौजूदगी में हुई। बेरोजगार युवाओं के लिए अभा युकां के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव व प्रभारी राष्ट्रीय महामंत्री भैया पंवार के निर्देश पर बेरोजगार युवाओं के लिए शुरू किए गए युवा शक्ति रोजगार कार्ड के बारे में विस्तृत जानकारी देकर इसे लांच किया। इस दौरान शहर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, पूर्व प्रदेश कांग्रेस सचिव राजेश चौकसे, इंदौर जिला अध्यक्ष अमन बजाज और प्रदेश प्रवक्ता सुवेग राठी आदि मौजूद थे।

इसके साथ ही आज से इंदौर जिले में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर युवाओं को जोडऩे के अभियान की विधिवत शुरुआत की गई। इसके तहत इंदौर जिले की हर विधानसभा में 5-5 हजार युवाओं को जोडऩे का लक्ष्य दिया गया है। इसके हिसाब से 9 विधानसभाओं में कुल 45000 बेरोजगारों का युवा शक्ति रोजगार कार्ड बनाएगी।

सरकार बनने पर देंगे नौकरी या भत्ता
युवक कांग्रेस जिला अध्यक्ष बजाज और प्रदेश प्रवक्ता राठी ने कहा कि युवा शक्ति रोजगार कार्ड बनाकर अधिक से अधिक युवाओं को कांग्रेस की विचारधारा से जोडऩे के साथ प्रदेश में सरकार बनने पर नौकरी देकर रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। अगर कांग्रेस सरकार रोजगार नहीं दे पाई, तो बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। इसके लिए युवा शक्ति रोजगार कार्ड जरूरी होगा।

ऐसे जोड़ेंगे युवाओं को
युवाओं को जोडऩे के लिए हर विधानसभा में फॉर्म भरवाकर आइडी कार्ड बनाया जाएगा। फॉर्म पर एक नंबर रहेगा, जिस पर मिस्ड कॉल देने पर ओटीपी जनरेट होगा। इससे एक आइडी नंबर मिलेगा। कार्ड और आइडी नंबर को संभालकर रखना होगा, क्योंकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर इसके जरिए युवाओं को फायदा मिलेगा।

Ad Block is Banned