scriptअस्पताल कर्मचारियों ने किया सड़क पर चक्काजाम, पुलिस ने बल प्रयोग कर उठाया | Hospital staff did a roadblock, police used force | Patrika News

अस्पताल कर्मचारियों ने किया सड़क पर चक्काजाम, पुलिस ने बल प्रयोग कर उठाया

locationइंदौरPublished: Feb 07, 2021 12:19:36 am

अस्पतालों में सुरक्षा, सफाई सहित अन्य कार्य संभाल रही निजी कंपनी के कर्मचारियों से शनिवार दोपहर सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है।

सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के बाहर प्रदर्शन

,

इंदौर. एमजीएम मेडिकल कॉलेज से संबद्ध अस्पतालों में सुरक्षा, सफाई सहित अन्य कार्य संभाल रही निजी कंपनी के कर्मचारियों से शनिवार दोपहर सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है। इस वजह से उन्हें घर चलाना मुश्किल हो गया है। न तो अस्पताल प्रबंधन उन्हें कोई जवाब दे रहा है न ही कंपनी की ओर से उन्हें कोई ठोस आश्वासन अब तक मिला है। आक्रोशित 70 से अधिक कर्मचारियों ने पहले अस्पताल के मुख्य द्वार पर काफी देर तक प्रदर्शन किया लेकिन जब यहां बात नहीं बनी तो उन्हें ढक्कनवाला कुआं सड़क पर ही बैठकर चक्काजाम करने की कोशिश की। जब यहां ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की। लेकिन जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पुलिस को बल प्रयोग कर उन्हें उठाना पड़ा। इस दौरान झूमाझटकी भी हुई। इसी बीच एक प्रदर्शनकारी को पुलिस ने पकड़ कर अपनी गिरफ्त में भी ले लिया, लेकिन अन्य प्रदर्शनकारियों की गुहार पर बाद में उसे छोड़ दिया गया। मामले में एमजीएम मेडिकल कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि उक्त कर्मचारियों की नियुक्ति राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत की गई थी, इसलिए इसका भुगतान वहीं से होना है। इस संबंध में भोपाल द्वारा वेतन जारी किया जा रहा है। कंपनी के मैनेजर जीतू शेखर का कहना है कि कर्मचारियों के वेतन के लिए हमें शासन द्वारा भुगतान देरी से हुआ। फिर भी कंपनी द्वारा पिछले दो माह में शनिवार को जारी कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो