scriptपीएम मोदी के एक फैसले से हुआ 11 हजार करोड़ रुपए का फायदा, ऐसे बदले हालात | 11000 crore benefit to people from fixing drug prices | Patrika News

पीएम मोदी के एक फैसले से हुआ 11 हजार करोड़ रुपए का फायदा, ऐसे बदले हालात

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2019 03:38:48 pm

Submitted by:

manish ranjan

मोदी सरकार जब से सत्ता में आई है,तब से ही आम जनता के हित के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं।

pm modi

पीएम मोदी के एक फैसले से हुआ 11 हजार करोड़ रुपए का फायदा, ऐसे बदले हालात

नई दिल्ली। मोदी सरकार जब से सत्ता में आई है,तब से ही आम जनता के हित के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं। मोदी सरकार के इन फैसलों से ना सिर्फ सरकार को फायदा हुआ है, बल्कि आम जनता ने भी इसका लाभ उठाया है। मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में एक ऐसा फैसला लिया है जिससे देशभर की जनता को लगभग 11 करोड़ रुपए की बचत हुई है।

सरकार के इस फैसले से हुआ फायदा

मोदी सरकार ने आम जनता को कम पैसे में इलाज उपलब्ध कराने के लिए कई योजनाएं चालू की है। इन्हीं में से योजना के तहत सरकार ने 855 दवाओं की कीमत तय कर दी है। सरकार के इस कदम के बाद अब से इन दवाओं को निर्धारित कीमत से अधिक में नहीं बेचा जा सकता है। सरकार के इस फैसले के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री मनसुख लाल मांडविया की ओर से संसद में दी गई जानकारी में कहा गया है कि इन 855 दवाओं की कीमत निर्धारित करने से अब तक देशभर के लोगों की 11 हजार करोड़ रुपए की बचत हुई है।

दवाओं की कीमत की तय

मोदी सरकार ने ना सिर्फ 855 दवाओं की कीमत तय की है बल्कि कई सारे मेडिकल उपकरण की कीमतें भी निर्धारित कर दी है। जिसके बाद कई सारे मेडिकल उपकरण की कीमतें काफी हद तक कम हो गई है। सरकार के इस कदम से आम जनता को सस्ते में इलाज मिल रहा है। मांडविया के अनुसार सरकार के इस कदम से ना तो कंपनियों को नुकसान हुआ है ना ही सरकार को नुकसान उठाना पड़ा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो