scriptवाॅलमार्ट इंडिया ने देश में खोला अपना 22वां थाेक स्टोर, लुधियाना के लोगों को मिलेंगी ये सुविधाएं | Wallmart india opens 22nd store in india in Ludhiana | Patrika News

वाॅलमार्ट इंडिया ने देश में खोला अपना 22वां थाेक स्टोर, लुधियाना के लोगों को मिलेंगी ये सुविधाएं

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2018 09:42:22 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

यह नया स्टोर खुलने के साथ ही बी2बी ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत हो गया है, और ऑनलाइन जाने वाला यह कंपनी का 22वां बेस्ट प्राइस स्टोर बन गया है।

Wallmart

वाॅलमार्ट इंडिया ने देश में अपना 22वां थाेक स्टोर खोला, लुधियाना के लोगों को मिलेंगी ये सुविधाएं

नर्इ दिल्ली। वालमार्ट इंडिया ने शनिवार को भारत में अपने 22वें बी2बी कैश एंड कैरी स्टोर खोलने की घोषणा की। यह लुधियाना में दूसरा और पंजाब में छठा बेस्ट प्राइस मॉडर्न होलसेल स्टोर है। यह नया स्टोर खुलने के साथ ही बी2बी ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत हो गया है, और ऑनलाइन जाने वाला यह कंपनी का 22वां बेस्ट प्राइस स्टोर बन गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वालमार्ट इंडिया इस स्टोर से ‘प्रति दिन कम कीमतों पर’ उत्तम मर्चेडाइज व स्थानीय उत्पादों की विस्तृत रेंज मुहैया कराएगी, खरीदारी के खास विकल्प, डोर स्टैप डिलिवरी और सुविधाजनक भुगतान समाधान प्रस्तुत किए जाएंगे, जिनका लाभ लुधियान एवं आसपास के 100 किलोमीटर के दायरे में मौजूद व्यापारियों को मिलेगा।

यह भी पढ़ें – मुंबर्इ में 90 रुपए हुआ पेट्रोल, देशभर में 29 पैसे महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी 11 पैसे की बढ़ोतरी

2,000 लोगाें काे मिलेंगी नौकरियां
बयान के अनुसार, यह स्टोर स्थानीय व प्रदेश की अर्थव्यवस्था में अहम योगदान देगा, क्योंकि इसकी स्थापना से 2000 के लगभग प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष नौकरियां उत्पन्न हुई हैं। यह स्टोर अपने सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने के लिए स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं से माल की खरीदेगा, जिससे लघु/क्षेत्रीय आपूर्तिकर्ता ईको-सिस्टम को बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़ें – गोमूत्र आैर गोबर से बने साबुन बेचेगी दुनिया की सबसे बड़ी र्इ-काॅमर्स कंपनी अमेजन

पंजाब का छठा स्टोर
स्टोर लांच की घोषणा करते हुए वालमार्ट इंडिया के अध्यक्ष व सीईओ कृष अय्यर ने कहा, “भारत में 22वें कैश एंड कैरी स्टोर के खुलने से मैं बहुत उत्साहित हूं। लुधियाना में दूसरा और पंजाब का यह छठा स्टोर है। हमने अपना पहला स्टोर अमृतसर में 2009 में खोला था। हमारा प्रत्येक स्टोर लगभग 2000 प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष नौकरियां पैदा करता है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो