scriptकोरोना की वजह से 20-30 फीसदी रेस्टोरेंट पर लग सकता है ताला | 20 to 30 percent resaurants can be closed due to corona | Patrika News

कोरोना की वजह से 20-30 फीसदी रेस्टोरेंट पर लग सकता है ताला

Published: May 11, 2020 06:43:50 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

रेस्टोरेंट उद्योग की हालत खराब
बंद हो सकते हैं कई सारे रेस्टोरेंट
आमदनी हुई जीरो

restaurants 

restaurants 

नई दिल्ली: कोरोना ( coronavirus ) की वजह से रेस्टोरेंट ( restairants ) इंडस्ट्री को लॉकडाउन ( corona lockdown ) से पहले के हालात के लिए इंतजार करना पड़ सकता है । पिछले 2 महीने से जहां उद्योग का काम एकदम ठप्प पड़ा है। वहीं कई सारे रेस्टोरेंट्स ऐसे भी हैं जो अब इनको चला पाने में असमर्थ हैं और यहीं वजह है बड़े-बड़े रेस्टोरेंट्स अपनी कुछ शाखाओं को बंद करने पर विचार कर रहे हैं।

कंस्ट्रंक्शन वर्कर्स पर केजरीवाल मेहरबान, इस महीने भी मजदूरों के खाते में जमा करेंगे 5000 रुपए

रेस्टोरेंट उद्योग से जुड़े लोगों का कहना हा कि आमदनी जीरो हो चुकी हैं लेकिन बिल्डिंग का किराया, सैलेरी और इलेक्ट्रिसिटी जैसे बिल्स लगातार देने पड़ रहे हैं जिसकी वजह से वो अब कुछ रेस्टोरेंट्स को बंद करने की सोच रहे हैं।

इसके अलावा इन लोगों को कहना है कि लॉकडाउन से पहले लंबे वक्त के लिए सामान स्टॉक किया गया था जो अब बिल्कुल खराब हो चुका है। इसकी वजह से उन्हें फिलहाल हर तरफ से नुकसान ही उठाना पड़ रहा है।

रेस्टोरेंट्स खोलने की मांग रहे इजाजत- इस उद्योग धंधे के लोगों का कहना है कि डाइनिंग न सही सरकार कम से कम उन्हें होटल खोलने और होम डिलीवरी की परमीशन दे ताकि उनकी आमदनी का कुछ स्रोत तो बने ।

आपको मालूम हो कि 25 मार्च से लगभग 6 लाख रेस्टोरेंट्स बंद है ।इसकी वजह से इस इंडस्ट्री की हालत खराब हो रही है। रेस्टोरेंट मालिक अपनी बिल्डिंग्स के लिए फिर से डील कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो