2019 में 50 लाख लोगों के हाथों में होगा 5जी स्मार्टफोन, कहीं आपका नाम तो नहीं शामिल

2019 में 50 लाख लोगों के हाथों में होगा 5जी स्मार्टफोन, कहीं आपका नाम तो नहीं शामिल

Saurabh Sharma | Publish: Jan, 10 2019 07:46:25 AM (IST) इंडस्‍ट्री

एंड्रायड स्मार्टफोन निर्माताओं ने 2019 में 5जी-आधारित मॉडल लांच करने की तैयारी की है। लेकिन, उनकी कुल बिक्री केवल 50 लाख हैंडसेट के होने का अनुमान लगाया गया है।

नर्इ दिल्ली। 4जी के बाद लोगों को काफी समय से 5जी का इंतजार कर रहे हैं। इसके लिए दुनियाभर में मोबाइल कंपनियां आैर नेटवर्क प्रदाता कंपनियां तैयारियों में जुटी हुर्इ हैं। हाल ही में आर्इ एक रिपोर्ट के अनुसार दुनियाभर में 2019 में करीब 50 लाख लोगों के हाथों में होगा। वास्तव में इस रिपोेर्ट में कहा गया है कि एंड्रायड स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां 5जी-आधारित मॉडल लांच करने की तैयारी में हैं। जिनकी संख्या करीब 50 लाख होगी। आइए आपको भी बताते हैं कि इस रिपोर्ट में आैर क्या कहा गया है…

इंडस्ट्री ट्रैकर ट्रेंडफोर्स की रिपोर्ट
एंड्रायड स्मार्टफोन निर्माताओं ने 2019 में 5जी-आधारित मॉडल लांच करने की तैयारी की है। लेकिन, उनकी कुल बिक्री केवल 50 लाख हैंडसेट के होने का अनुमान लगाया गया है। समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट में बताया गया कि इंडस्ट्री ट्रैकर ट्रेंडफोर्स के मुताबिक प्रमुख स्मार्टफोन निर्माताओं जैसे सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और हुआवेई ने 5जी डिवाइस में सक्रियता से निवेश किया है, ताकि बाजार की अगुवाई कर सकें।

2022 से पहले नहीं होगा सभी के हाथों में
रिपोर्ट में कहा गया कि 5जी मॉडल की पैठ हालांकि केवल 0.4 फीसदी होगी क्योंकि संबंधित अवसंरचना का निर्माण पूरी तरह से पूरा नहीं हुआ है। ट्रेंडफोर्स ने कहा कि वाणिज्यिक संचार के लिए 5जी बेस स्टेशनों के 2022 तक व्यापक रूप से स्थापित होने की संभावना नहीं है। रिपोर्ट में बताया गया कि 5जी स्मार्टफोन को लोकप्रिय बनाने के लिए 5जी अवसंचरना की बड़े पैमाने पर स्थापना की जरूरत है और दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को 5जी नेटवर्क की तैनाती तेजी से करनी होगी।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned