scriptविश्व के सबसे लंबे समुद्री पुल पर शुरू होगी 5जी सेवा | 5G Service will be launch soon on worlds longest bridge in china | Patrika News

विश्व के सबसे लंबे समुद्री पुल पर शुरू होगी 5जी सेवा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2018 04:13:57 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

55 किलोमीटर लंबा यह पुल पिछले महीने खुला था, जो ग्वांगदोंग प्रांत को हॉन्ग कॉन्ग और मकाओ के साथ जोड़ता है।

Worlds longest bridge

विश्व के सबसे लंबे समुद्री पुल पर शुरू होगी 5जी सेवा

नई दिल्ली। हॉन्ग कॉन्ग-झुहाई-मकाओ पुल पर भविष्य में 5जी सेवा शुरू हो सकती है। अधिकारियों ने रविवार को कहा कि यह समुद्र पर बना विश्व का सबसे लंबा पुल है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 55 किलोमीटर लंबा यह पुल पिछले महीने खुला था, जो ग्वांगदोंग प्रांत को हॉन्ग कॉन्ग और मकाओ के साथ जोड़ता है।
पुल पर अभी भी 4जी की अच्छी कवरेज

जीटीई कोर्प के डब्लूएलएएन कार्यालय के उपमहाप्रबंधक व पुल के नेटवर्क संचालक फांग झेंग ने कहा कि हॉन्ग कॉन्ग-झुहाई-मकाओ पुल पर अभी 4जी सेवा की अच्छी कवरेज है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ व कर्मी एक जटिल निर्माण माहौल एवं पुल के लिए 4जी समाधान मुहैया करने के लिए ऑप्टिकल फाइबर की कमी जैसी समस्याओं से पार पा चुके हैं और भविष्य में इसे 5जी सेवा में उन्नत करने की तैयारी कर रहे हैं।
ऑप्टिकल फाइबर के दायरे को 20 किलोमीटर बढ़ाया

निर्माताओं के मुताबिक, विशेषज्ञों व कर्मियों ने ऑप्टिकल फाइबर के दायरे को 20 किलोमीटर तक बढ़ा दिया है, ताकि पुल पर पूरे नेटवर्क सिग्नल को सुनिश्चित किया जा सके। फांग के मुताबिक, पुल पर अब इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो