scriptटेलीकॉम सेक्टर की नौकरियों पर लटकी तलवार, जा सकती हैं 60 हजार नौकरियां | 60,000 jobs can be reduced in telecom sector | Patrika News

टेलीकॉम सेक्टर की नौकरियों पर लटकी तलवार, जा सकती हैं 60 हजार नौकरियां

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2018 02:49:39 pm

Submitted by:

manish ranjan

टेलीकॉम सेक्टर के 60 हजार लोगों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है। वित्त वर्ष 2019 के अंत तक हजारों लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है।

 telecom sector

टेलीकॉम सेक्टर की नौकरियों पर लटकी तलवार, जा सकती हैं 60 हजार नौकरियां

नई दिल्ली। टेलीकॉम सेक्टर के 60 हजार लोगों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है। वित्त वर्ष 2019 के अंत तक हजारों लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। मर्जर करने वाली कंपनियों के साथ इंफ्रास्टरक्चर प्रोवाइडर्स, टावर और इंडस्ट्री से जुड़ी रिटेल आर्म्स अब और अधिक एंप्लॉयी नहीं रखना चाहते हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 31 मार्च 2019 तक टेलिकॉम सेक्टर 60,000 से ज्यादा लोगों को नौकरियों से निकाल सकता है।

हजारों लोगों की जा सकती है नौकरियां

टेलिक़म सेक्टर के इस कदम का सबसे ज्यादा असर कस्टमर सपॉर्ट और फाइनैंशल वर्टिकल्स पर पड़ेगा। कस्टमर सपोर्ट में 8,000 से ज्यादा लोगों की नौकरियां जाने की आशंका है। तो दूसरी तरफ फाइनैंशल वर्टिकल्स में 7,000 से अधिक लोगों की नौकरियां जा सकती हैं।

इसलिए जा रही लोगों की नौकरियां

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वित्त वर्ष 2019 में शुरूआती दो तिमाही में ही 15 से 20 हजार नौकरियां कम हो गई हैं। जियो के टेलिकॉम सेक्टर में आने से भी नौकरियों पर काफी असर पड़ा है। जियो के आने के बाद प्राइस वॉर का शुरू होना, कई टेलिकॉम कंपनियों का बंद हो जाना, और मुनाफे में कमी आने के कारण कुछ कंपनियों का मर्जर हो जाना। इन सब बातों की वजह से भी टेलिक़म सेक्टर की नौकरियां काफी प्रभावित हुई है। वित्त वर्ष 2019 के अंत तक टेलिक़म सेक्टर के 60,000 से अधिक लोगों की नौकरियों पर तलवार लटकी रहने वाली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो