scriptगुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर अमृतसर-स्टैन्स्टेड मार्ग पर उड़ान शुरू करेगा एयर इंडिया | AI start flight on Amritsar Stansted route on Guru Nanak dev birthday | Patrika News

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर अमृतसर-स्टैन्स्टेड मार्ग पर उड़ान शुरू करेगा एयर इंडिया

Published: Oct 11, 2019 11:15:50 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

सप्ताह में तीन दिनों से रहेगी यह विमान सेवा, 31 अक्टूबर से होगी शुरू
इस मार्ग पर 256 सीटों वाला बोइंग-787 ड्रीमलाइनर विमान उड़ान भरेगा

Air india

नई दिल्ली। गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के उपलक्ष्य में एयर इंडिया अमृतसर के लोगों को बेहतरीन तोहफा देने जा रही है। इस मौके पर एयर इंडिया अमृतसर से लंदन की सीधी उड़ान सेवा शुरू करने जा रही है। वास्तव में यह उड़ान सेवा पहले मुंबई में रुकेगी, उसके बाद लंदन की ओर जाएगी। जानकारी के अनुसार इस सेवा को अमृतसर-मुंबई-स्टैनस्टेड कहा जा रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि एयर इंडिया की ओर से सेवा के बारे में और क्या जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ेंः- ट्रेड डील में पाॅजिटिविटी आने से शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, सेंसेक्स में 446 अंकों की तेजी

सप्ताह में तीन दिन होगी यह सेवा
एयर इंडिया ने जानकारी देते हुए कहा कि एयर इंडिया की मुंबई-अमृतसर-स्टैन्स्टेड (ब्रिटेन) मार्ग पर सप्ताह में तीन दिन की उड़ान 31 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। यह अंतरराष्ट्रीय उड़ान गुरु नानक देव की जयंती के अवसर पर पंजाब आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए अमृतसर को लंदन के स्टैन्स्टेड से जोड़ेगी।

यह भी पढ़ेंः- एडीआर रिपोर्ट: भाजपा ने 2014 में महाराष्ट्र, हरियाणा चुनाव में सबसे ज्यादा खर्च किए

इतनी सीटों वाला होगा विमान
एयर इंडिया के महाप्रबंधक रमन बाबू ने यहां मीडिया को बताया कि यह उड़ान सेवा सप्ताह में तीन बार सोमवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित होगी। उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर 256 सीटों वाला बोइंग-787 ड्रीमलाइनर विमान उड़ान भरेगा। बाबू ने बताया कि एअर इंडिया 27 अक्टूबर से अमृतसर और पटना के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू करेगी और इस मार्ग पर 162 सीटों वाला विमान उड़ान भरेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो