script31 मई से कुछ हजार रुपए में हफ्ते में चार दिन एयर एशिया कराएगा थाईलैंड का सफर | Air Asia Thailand announce direct flight between Ahmedabad and Bangkok | Patrika News

31 मई से कुछ हजार रुपए में हफ्ते में चार दिन एयर एशिया कराएगा थाईलैंड का सफर

Published: Apr 09, 2019 03:52:36 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

31 मई से सप्ताह में चार दिन होंगी अहमदाबाद-बैंकाक के बीच सेवाएं
एक तरफ से 4999 रुपए होगा एयर एशिया थाईलैंड का किराया
इकोनॉमी श्रेणी वाली 180 सीटों के एयरबस 320 का होगा इस्तेमाल

Air asia

31 मई से कुछ हजार रुपए में हफ्ते में चार दिन एयर एशिया कराएगा थाईलैंड का सफर

नई दिल्ली। एयर एशिया थाइलैंड ने भारत में अपने नौंवे सीधी उड़ान सेवा स्थल के तौर पर गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद से बैंकाक के बीच आगामी 31 मई से हर सप्ताह चार दिन सीधी उड़ाने शुरू करने की आज घोषणा की। एयर एशिया इंडिया (एयर एशिया समूह की भारतीय कंपनी) के मार्केटिंग प्रमुख राजकुमार परंथमन और थाईलैंड टूरिज्म अथॉरिटी के मुंबई कार्यालय की प्रमुख सुश्री चोलादा सिद्धिवर्न ने बताया कि ये उड़ाने हर सप्ताह सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को दोनो तरफ से होंगी।

ये होंगे टाइमिंग
इसके लिए पूरी तरह इकोनॉमी श्रेणी वाली 180 सीटों के एयरबस 320 का इस्तेमाल होगा। यह अहमदाबाद से उड़ान संख्या एफडी 145 के तौर पर रात 2220 पर उड़ कर सवा चार बजे (थाई समय जो कि भारतीय समय से डेढ़ घंटे आगे है) पहुंचेगी। बैंकाक से यह उड़ान संख्या 144 के तौर पर स्थानीय समय के अनुसार शाम सात बजे उड़ कर 2150 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी।

अहमदाबाद बना नौंवा शहर
उन्होंने बताया कि अहमदाबाद, कोच्चि, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू, भुवनेश्वर, जयपुर, विशाखापत्तनम और गया (विशेष अवधि में) के बाद नौंवा भारतीय शहर होगा जहां से एयर एशिया थाईलैंड की बैंकाक से सीधी उड़ान सेवाएं हैं। परंथमन ने बताया कि एयर एशिया इंडिया के पास फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय उड़ान की लाइसेंस नहीं होने के कारण यह उड़ाने एयर एशिया थाईलैंड के जरिये संचालित की जायेंगी। आने वाले समय में इसे सप्ताह के सातों दिन करने का प्रयास किया जायेगा।

इतना होगा किराया
शुरूआत में एक तरफ से 4999 रुपए का प्रोत्साहन किराया भी रखा गया है। उड़ान में गुजराती और भारतीय शाकाहारी व्यंजन उपलब्ध होंगे और जैन भोजन की भी उपलब्धता सुनिश्चित करने के प्रयास किए जाएंगे। सिद्धिवर्न ने कहा कि अहमदाबाद और गुजरात में थाईलैंड के लोगों के लिए व्यापार और पर्यटन की प्रचुर संभावनाएं हैं जिन्हें इस्तेमाल करने का जरिया यह उड़ाने भी बन सकती हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल 15 लाख भारतीयों ने थाईलैंड की यात्रा की थी जो उससे पहले के साल से 12 फीसदी अधिक था और इनमें से लगभग 10 फीसदी गुजराती थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो