script

यात्रियों को होगा बड़ा फायदा, रात में सस्ता सफर कराएगी एयर इंडिया

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2018 08:31:13 am

Submitted by:

Manoj Kumar

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की इस योजना से आम आदमी का हवाई जहाज में सफर करने का सपना पूरा हो सकता है।

Air india

अब रात में सस्ता सफर कराएगी एयर इंडिया, यात्रियों को होगा बड़ा फायदा

नई दिल्ली। यदि आप हवाई यात्रा करने के शौकीन हैं लेकिन महंगे किराए से परेशान हैं तो एयर इंडिया आपके लिए एक राहत की खबर लेकर आया है। एयर इंडिया ने लेट नाइट फ्लाइट शुरू करने का फैसला किया है। इन फ्लाइट्स के लिए सस्ती टिकट ऑफर की जाएंगी। इन फ्लाइट्स को रेड आई फ्लाइट्स भी कहा जाता है। एयर इंडिया की योजना इन फ्लाइट्स को घरेलू रूटों पर शुरू करने की है। एयर इंडिया के अनुसार 30 नवंबर से दिल्ली-गोवा-दिल्ली, दिल्ली-कोयम्बटूर-दिल्ली, बेंगलुरू-अहमदाबाद-बेंगलुरू रूट पर लेट नाइट फ्लाइट्स की शुरुआत की जा सकती है।
https://twitter.com/hashtag/FlyAI?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ये है एयर इंडिया की योजना

एयर इंडिया की ओर से एक बयान जारी कर इस योजना की जानकारी दी गई है। एयर इंडिया के बयान के अनुसार, यह लेट नाइट फ्लाइट्स दिल्ली से रात को नौ बजे के बाद उड़ान भरेंगी और रात में ही दिल्ली लौट आएंगी। इस योजना से यात्री रात में जहां सस्ता सफर कर सकेंगे, वहीं शहरों में पीक आवर्स में लगने वाले जाम से भी बच जाएंगे। इसके अलावा होटल के चार्ज में भी कमी आएगी।
एयर इंडिया को भी होगा फायदा

इस नई योजना से वित्तीय संकट से जूझ रही देश की सरकारी विमानन कंपनी को भी फायदा होगा। सस्ता किराया होने की वजह से रात में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा। साथ ही रात को नई फ्लाइट शुरू होने से कमाई में भी इजाफा होगा। इसके अलावा एयर इंडिया कई अन्य रूटों पर भी नई फ्लाइट्स शुरू कर रहा है। एयर इंडिया की ओर से मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू की जा रही है। यह सेवा 7 दिसंबर से शुरू होगी और सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध होगी। इसके अलावा कई घरेलू रूटों पर भी उड़ान सेवाएं शुरू की जा रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो