एयर इंडिया वन के कर्मचारी पहनेंगे खादी की पोशाक

एयर इंडिया वन के कर्मचारी पहनेंगे खादी की पोशाक
New Year

Yuvraj Singh Jadon | Updated: 24 Mar 2016, 03:06:00 PM (IST) इंडस्‍ट्री

देश में बने कपड़ों को प्रचारित करने के लिए एयर इंडिया वन के चालक दल के सदस्य जल्द ही खादी के पोशाक पहनेंगे

नई दिल्ली। देश में बने कपड़ों को प्रचारित करने के लिए एयर इंडिया वन के चालक दल के सदस्य जल्द ही खादी के पोशाक पहनेंगे। एयर इंडिया वन  राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उप-राष्ट्रपति का आधिकारिक विमान है।

खादी एवं ग्राम उद्योग आयोग (केवीआईसी) के तहत आने वाले खादी ग्रामोद्योग भवन को इस संबंध में एक आदेश प्राप्त हुआ है। आदेश में कहा गया कि चालक दल की महिला सदस्य रेशम की साड़ी पहनेंगी जबकि पुरुष सदस्य खादी के बने जोधपुरी बंद गला कोट, पतलून और जैकट पहनेंगे।

केवीआईसी के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को कहा, एयर इंडिया वन के चालक दल के सदस्यों के लिए खादी के परिधान पेश करने का उद्देश्य है, विशेष तौर पर युवाओं में खादी को लोकप्रिय बनाने को प्रोत्साहन देना है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि के तौर पर खादी उत्पादों के उपयोग की जरूरत की वकालत की है। उन्होंने अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात में भी खादी को लोकप्रिय बनाने की जरूरत पर बल दिया है। केवीआईसी, सूक्ष्म, लधु एवं मध्यम उपक्रम मंत्रालय के अंर्तगत आता है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned