scriptएयर इंडिया ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, अब यात्रा में मिलेगी ये सुविधाएं | Air India Special Offer for Ladies Passengers | Patrika News

एयर इंडिया ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, अब यात्रा में मिलेगी ये सुविधाएं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2018 01:57:01 pm

Submitted by:

manish ranjan

महिलाओं और बच्चों को मिलेगी खास सुविधा

air india
नई दिल्ली। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते नए साल पर उन्हें बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वो अपने सभी घरेलू उड़ान सेवाओं में महिलाओं के लिए सीटों की एक पूरी लाइन आरक्षित करने की घोषणा की है और महिलाओं को यह सुविधा देने वाली देश की पहली एयरलाइन बनी है। कंपनी ने ट्वीट कर भी ग्राहकों को इसकी जानकारी दी है।
अकेेले या बच्चे के साथ यात्रा करने पर मिलेगी सुविधा

यह सुविधा इकोनॉमी क्लास में अकेले या किसी बच्चे के साथ सफर करने वाली महिलाओं को दी जाएगी और देश में उसकी सभी घरेलू उड़ानों में यह सुविधा होगी। महिला यात्रियों को इस सेवा के लिए अलग से किसी तरह की कीमत नहीं चुकानी होगी। इस सुविधा को पाने के लिए महिला यात्री उड़ान से 90 मिनट पहले तक एयरपोर्ट पर एयरलाइन के काउंटर या बुकिंग अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। वहीं कंपनी विनिवेश होने पर उसके कर्मचारियों को दूसरी सरकारी कंपनियों में शिफ्ट किया जा सकता है। केंद्र सरकार एंप्लॉयीज को वॉलंटरी रिटायरमेंट पैकेज भी ऑफर कर सकता है।
मिल रहे हैं ये भी ऑफर

एयर इंडिया की तर्ज पर दूसरी एयरलाइंस कंपनियां भी ग्राहको को कई तरह के ऑफर्स दे रहे हैं। हालांकि ये ऑफर सस्ते टिकटों का है। एयरलाइन्स कंपनी एयर एशिया केवल 99 रुपए में भारत के कई शहरों में हवाई यात्रा करने का मौका दे रही है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबि‍क, कंपनी का प्रमोशनल कि‍राया 99 रुपए से शुरू है।
गो एयर भी दे रही है ऑफर

एयर एशिया के साथ-साथ एक और एयरलाइन कंपनी गो एयर भी सस्ते टिकटों का ऑफर दे रही है। गोएयर की वेबसाइट के अनुसार का न्यूनतम किराया 1005 रुपये का है, इसमें सभी कर सम्मिलित हैं। ऑफर के तहत बुकिंग 12 जनवरी, 2018 तक कराई जा सकती है। यह गुवाहाटी से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स के लिए है। गो एयर के अन्य फेयर्स के तहत दिल्ली से फ्लाइट के लिए शुरुआती किराया 1028 रुपये, हैदाराबाद से के लिए 1073 रुपये और जम्मू से के लिये 1112 रुपये शुरुआती किराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो