scriptदिखने लगा कोरोना का असर, Air India ने 200 पायलेट्स का कांट्रैक्ट किया खत्म | Air India Suspended 200 pilots contract due to corona crisis | Patrika News

दिखने लगा कोरोना का असर, Air India ने 200 पायलेट्स का कांट्रैक्ट किया खत्म

Published: Apr 03, 2020 08:56:13 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

आपको बता दें कि एयरलाइंस इंडस्ट्री ऐसी कुछ इंडस्ट्रीज में आती है जिसे कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है । दरअसल कोरोना महामारी की वजह से कई देशों ने अपने बॉर्डर्स को बंद कर दिया है।

pilot.jpg

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है ये तो सभी जानते हैं लेकिन खराब अर्थव्यवस्था ने अब लोगों की जिंदगियों पर असर डालना शुरू कर दिया है। दरअसल Air India ने अपने यहां काम करने वाले 200 पायलेट्स के कांट्रैक्ट को सस्पेंड कर दिया है। ये वो पायलेट हैं जिन्हें रिटायरमेंट के बाद कंपनी ने फिर से काम पर रखा था, लेकिन कोरोना की वजह से पिछले 2 हफ्ते से एयरलाइंस का काम बिल्कुल ठप्प है। कंपनी को हर दिन लगभग 50-60 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है । ऐसे में कंपनी ने नुकसान को कम करने के लिए 200 पायलेट्स के कांट्रैक्ट को वक्त से पहले खत्म कर दिया है।

ATM Card करते हैं इस्तेमाल, तो रखें इन बातों का ख्याल नहीं तो होगा भारी नुकसान

आपको बता दें कि एयरलाइंस इंडस्ट्री ऐसी कुछ इंडस्ट्रीज में आती है जिसे कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है । दरअसल कोरोना महामारी की वजह से कई देशों ने अपने बॉर्डर्स को बंद कर दिया है। जिसकी वजह से लोग ट्रैवेल नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते एयरलाइंस इंडस्ट्री एक दम ठप्प पड़ी है। CAPA ने पहले ही आगाह किया था कि सरकारी मदद न मिली तो अप्रैल खत्म होते-होते कई एयरलाइंस बंद होने की कगार पर आ जाएंगी ।

दिवालिया हो सकती है एयरलाइंस कंपनियां, 21 दिनों में होगा 75-80 हजार करोड़ का नुकसान

अब हालात देखते हुए अनुमान सही लगता है। आपको बता दें कि 15 अप्रैल तक के फ्लाइट्स के सस्पेंशन के बाद ही air india ने अपने एंप्लाईज की सैलेरी में 5 फीसदी कटौती का ऐलान किया था, जो अप्रैल से लागू होना था। एयर इंडिया के साथ साथ स्पाइस जेट ( spicejet ) ने भी अपने स्टाफ की सैलेरी में 25 फीसदी तक की कटौती कर दी थी । ऐसे में एयरलाइंस इंडस्ट्री में काम करने वाले लोगों की जॉब पर खतरा साफ नजर आ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो